AMIT LEKH

Post: छात्राओ ने पेंटिंग के माध्यम से मतदाता जागरूकता अभियान को सफल बनाया

छात्राओ ने पेंटिंग के माध्यम से मतदाता जागरूकता अभियान को सफल बनाया

बेतिया डेस्क से मोहन सिंह की कलम :

संत तेरेसा बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय के उच्च वर्ग कि छात्राओं ने पेंटिंग के माध्यम से मतदाता जागरूकता को दर्शाते हुए बताया है कि वोट का क्या महत्व है

न्यूज़ डेस्क, जिला पश्चिम चम्पारण

मोहन सिंह

– अमिट लेख

बेतिया, (न्यूज़ डेस्क)। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम जिले में लगातार संचालित की जा रही है। इस मतदाता अभियान अंतर्गत हम लोगों का जो लक्ष्य है, अधिक से अधिक संख्या में लोग अपने मत का प्रयोग करें।

फोटो : मोहन सिंह

उक्त बातें नोडल स्वीप कोषांग पदाधिकारी कामलाकान्त त्रिवेदी ने कही। उन्होंने बताया कि मतदाता केंद्र में तरह-तरह की सुविधा भी इस बार मतदाताओं के लिए दी जाएगी। जहां गर्मी के मौसम के प्रकोप को देखते हुए जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी दिनेश कुमार राय के निर्देशानुसार जिले अंतर्गत जहां धूप का ज्यादा प्रभाव हो रहा हो, वैसे सभी मतदान केंद्रों पर समियाना, पंडाल आदि की सुविधा के साथ-साथ शुद्ध शीतल पेयजल एवं दिव्यांग आदि के लिए व्हीलचेयर आदि जैसी सुविधा भी प्रदान की जा रही है।

छाया : अमिट लेख

ताकि, किसी भी प्रकार की कठिनाई मतदाता को न हो। आज के इस मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में संत तेरेसा बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय के उच्च वर्ग कि छात्राओं ने पेंटिंग के माध्यम से मतदाता जागरूकता को दर्शाते हुए बताया है कि वोट का क्या महत्व है। अपने अधिकारों को मतदाता जाने, वोट करना बेहद जरूरी है और इन छात्राओं ने शपथ समारोह में शपथ लेते हुए बताया कि हम सभी अपने आसपास के सगे संबंधी सहित पड़ोसियों को अधिक से अधिक जागरूक करते हुए मतदाता की संख्या में वृद्धि करने के लिए सभी मतदाताओं को जागरूक करेंगे, ताकि, आगामी 25 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 के लिए हमारे मतदाता जागरूक हो सके। इस क्रम में नोडल पदाधिकारी ने बताया कि हम अपने आसपास के सभी मतदाताओं को इस बात की जानकारी भी देंगे की पहली बार वोट करने वाले उन मतदाताओं को भी जागरूक करेंगे की अपने वोट का अधिकार अवश्य समझे और अपना वोट जरूर दे और जिन लोगों ने अब तक अपना वोट का प्रयोग किसी कारण वश न जाना हो, न समझा हो, उन्हें भी जानकारी देते हुए वोट करने के लिए जागरूक करेंगे। कार्यक्रम में विद्यालय की प्राचार्या सिस्टर रेखा टुडू, सिस्टर बर्नाडेड, शिक्षक राकेश रेमी सहित स्वीप कोषांग की सदस्या मेरी आडलीन, शमीम आरा, वंदना कुमारी, रविकांत झा, अमूल्य प्रताप सहित सभी सदस्य उपस्थित हुए।

Recent Post