AMIT LEKH

Post: बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा गुरुवार से शुरू हुई

बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा गुरुवार से शुरू हुई

हमारे जिला ब्यूरो संतोष कुमार की रिपोर्ट :

जिले के त्रिवेणीगंज नगर परिषद क्षेत्र में बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा के लिए 6 केंद्र बनाए गए हैं

न्यूज़ डेस्क, जिला सुपौल

संतोष कुमार

– अमिट लेख

सुपौल, (जिला ब्यूरो)। जिले के त्रिवेणीगंज नगर परिषद क्षेत्र में बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा के लिए 6 केंद्र बनाए गए हैं। जिसमें तीन केंद्र छात्रा के लिए अनूप लाल महाविद्यालय प्रथम पाली में 1133 द्वितीय पाली में 1101 जेनरल हाई स्कूल में प्रथम पाली में 485 द्वितीय पाली में 479 पवित्र ह्रदय लतौना मिशन में प्रथम पाली में 567 द्वितीय पाली में 540 परीक्षार्थी छात्रा को परीक्षा देना है।

फोटो : संतोष कुमार

वही तीन केन्द्र परीक्षार्थी छात्र के लिए गर्ल्स हाई स्कूल प्रथम पाली में 542 द्वितीय पाली में 492 यादव हाई स्कूल प्रथम पाली में 541 द्वितीय पाली में 510 यु एम एस श्रीपुर बिशनपुर प्रथम पाली में 305 द्वितीय पाली में 350 छात्र बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षा 15 फरवरी से लेकर 23 फरवरी 2024 तक राज्य में विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई है। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स एग्जाम से पहले कुछ जरूरी बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा आज 15 बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षा 15 फरवरी से लेकर 23 फरवरी 2024 तक होना है। बता दें कि परीक्षा को दो पालियों में आयोजित किया गई है। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स एग्जाम से पहले कुछ जरूरी गाइडलाइंस को पढ़ लें।

जरूरी गाइडलाइंस :

परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थी एडमिट कार्ड को ले जाना न भूलें, सभी दिन परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड ले जाना होगा।
सभी उम्मीदवार परीक्षा केंद्र पर परीक्षा शुरू होने से पहले पहुंचना है देरी होने पर और गेट बंद होने पर एंट्री नहीं मिलेगी। शिफ्ट 1 के लिए उम्मीदवारों को सुबह 9 बजे तक परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। और शिफ्ट 2 के लिए उम्मीदवारों को दोपहर 1.30 बजे तक परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा।

छाया : अमिट लेख

सभी पालियों में अभ्यर्थियों को प्रश्नों को पढ़ने एवं समझने के लिए प्रारंभिक 15 मिनट का समय दिया जाएगा। दृष्टिबाधित और विकलांग अभ्यर्थी जो स्वयं लिखने में असमर्थ हैं उन्हें एक लेखक रखने की अनुमति दी जाएगी। ऐसे सभी उम्मीदवारों को मुआवजे के रूप में प्रति घंटे 20 मिनट का अतिरिक्त समय प्रदान किया जाएगा। परीक्षा केंद्र पर उम्मीदवार अपने साथ कोई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण नही ले जा सकते हैं।

Recent Post