AMIT LEKH

Post: “प्रभु उपवन भवन” संत घाट में महाशिवरात्रि उत्सव मनाया

“प्रभु उपवन भवन” संत घाट में महाशिवरात्रि उत्सव मनाया

उप-संपादक मोहन सिंह की कलम से :

सतगुरुवार के दिन प्रजापिता ब्रम्हाकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय “प्रभु उपवन भवन” संत घाट में महाशिवरात्रि उत्सव मनाया गया

न्यूज़ डेस्क, जिला पश्चिम चम्पारण

मोहन सिंह

– अमिट लेख

बेतिया, (विशेष खबर)। गुरुवार की सुबह दिनांक 7-3 2024 सतगुरुवार के दिन प्रजापिता ब्रम्हाकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय “प्रभु उपवन भवन” संत घाट में महाशिवरात्रि उत्सव मनाया गया।

फोटो : मोहन सिंह

जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में बेतिया की मेयर गरिमा देवी शिकारीया, एम जे के हॉस्पिटल की सुपरिंटेंडेंट डॉक्टर सुघा भारती, मौजूद रही। ब्रम्हाकुमारी अंजना बहन ने महाशिवरात्रि की रहस्य को सभी उपस्थित भाई-बहनों को बताया वर्तमान समय परमात्मा शिव का दिव्य कर्तव्य संसार में 88 वर्षों से चल रहा है।

छाया : अमिट लेख

परमात्मा शिव ब्रम्हा के द्वारा सतयुगी सृष्टि की स्थापना का कार्य, विष्णु के द्वारा पालना और शंकर के द्वारा कलयुग सृष्टि का विनाश का कर्तव्य करवा रहे हैं। हमें अपने अंदर बैठे बुराइयों को परमात्मा शिव के ऊपर अर्पण करना चाहिए। क्यूंकि भगवान शिव को भोलानाथ कहा गया वह हमारी बुराइयों को लेकर सतगुण को हमारे अंदर भरते हैं। मेयर बहन गरिमा देवी शिकारीया जी ने कहा अध्यात्म को हमें छोटे पन से जीवन में अपनाना चाहिए ताकि हमारे अंदर नैतिक मूल्यों का परमात्मा की साथ का अनुभव रहेगा तो हम अपने जीवन को आगे बढ़ाने में सफल रहेंगे। परमात्मा वास्तव में स्थापना पालना और विनाश यह तीनों कर्तव्य करवाते हैं। एम जे के हॉस्पिटल की सुपरिंटेंडेंट डॉ सुधा भारती ने कहा हमें अपने जीवन में सेल्फ रियलाइजेशन, गॉडरियलाइजेशन, सेल्फ ट्रांसफॉर्मेशन होना चाहिए। जिस प्रकार से हम कोई चीज डाउनलोड करने के लिए लिंक से कनेक्ट होते है। ठीक वैसे ही हमे सुख, शांति, आनंद अपने अंदर डाउनलोड करने के लिए हमें खुद को परमात्मा से आध्यात्म के सहारे लिंक करना चाहिए। ताकि हम कर्म क्षेत्र में अच्छे से अच्छा रोल कर सके। इसके पश्चात महाशिवरात्रि के अवसर पर केक कटिंग किया गया और शिव ध्वजारोहण परमात्मा के झंडे के नीचे श्रेष्ठ संकल्प सभी भाई बहनों ने लिया। कार्यक्रम में सभी ब्रम्हाकुमारी से जुड़े भाई बहने और अन्य भाई-बहनें भी सम्मिलित रहे। शुक्रवार 8-3- 2024 रसोई घर के पास सुबह 7:30 बजे महाशिवरात्रि की अवसर पर शोभायात्रा निकाली जाएगी आह्वान किया गया कि इस कार्यक्रम में सभी भाई बहने जरुर उपस्थित रहे।

Recent Post