AMIT LEKH

Post: मरम्मती-सौंदर्यीकरण के साथ उत्तरवारी पोखरा पार्क और अफसर कॉलोनी पार्क की संवरेगी सूरत : गरिमा

मरम्मती-सौंदर्यीकरण के साथ उत्तरवारी पोखरा पार्क और अफसर कॉलोनी पार्क की संवरेगी सूरत : गरिमा

हमारे उप-संपादक मोहन सिंह की कलम से :

नजरबाग पार्क में क्षतिग्रस्त झूला व अन्य संसाधनों की मरम्मती-सौंदर्यीकरण के साथ उत्तरवारी पोखरा पार्क और अफसर कॉलोनी पार्क की संवरेगी सूरत : गरिमा

कुल – 76,80,460 खर्च वाली आठ विकास योजनाओं से शहरी पार्क और सड़कों की सुधरेगी सूरत और होगा सौंदर्यीकरण

न्यूज़ डेस्क, जिला पश्चिम चम्पारण 

मोहन सिंह

– अमिट लेख

बेतिया, (प्रमुख खबर)। नगर निगम क्षेत्र में कुल 59.76 लाख लागत वाली छह योजनाओं का शिलान्यास महापौर गरिमा देवी सिकारिया द्वारा किया गया। इन योजनाओं से नजरबाग पार्क, उत्तरवारी पोखरा के चिल्ड्रेन पार्क और अफसर कॉलोनी पार्क का सौंदर्यीकरण सबसे प्रमुख है। इसके अतिरिक्त पीसीसी और पेबर ब्लॉक सड़क की 17.03 लाख वाली तीन योजनाओं का उद्घाटन भी समारोह पूर्वक किया गया।

फोटो : मोहन सिंह

इस मौके पर महापौर गरिमा देवी सिकारिया ने कहा कि शीघ्र ही नगर निगम क्षेत्र के सभी पार्क और सड़कों की सुधरेगी। सार्वजनिक स्थानों पर जन सुविधाओं की सुलभता के साथ सौंदर्यीकरण को प्राथमिकता दी जा रही है। नजरबाग में क्षतिग्रस्त झूला व अन्य संसाधनों की मरम्मती-सौंदर्यीकरण के साथ उत्तरवारी पोखरा पार्क और अफसर कॉलोनी पार्क की सूरत सवरेगी। उन्होंने इसके साथ ही बताया कि वार्ड 17 अवस्थित नज़रबाग़ पार्क का 8,68,800 की लागत से सौन्दर्यीकरण के साथ समर्सिबुल बोरिंग केबलिंग पाईप का शिलान्यास कार्य स्थानीय पार्षद रोहित कुमार सिकारिया की उपस्थिति में संपन्न किया गया। इसके साथ ही नज़रबाग़ पार्क के पास 9,04,760 लागत से बारह सीट का सार्वजनिक शौचालय का निर्माण कार्य का शिलान्यास संपन्न हुआ। साथ ही वार्ड 04 में बेतिया नगर निगम अन्तर्गत उतरवारी पोखरा पार्क का विस्तृत सौंदर्यीकरण के साथ समर्सिबुल बोरिंग का केबलिंग पाईप लगाने का 13,72,700 रूपये से शिलान्याश स्थानीय प्रसिद्ध डॉक्टर अनुराधा खेमका सिन्हा की उपस्थिति में किया। वार्ड 26 के ऑफिसर कॉलोनी पार्क का 14,93,000 की लगत वाली सौन्दर्यीकरण योजना के साथ समर्सिबुल बोरिंग केबलिंग पाईप सहित कार्य का शिलान्यास महापौर के द्वारा किया गया। वही वार्ड 07 में 10,89,900 की लागत से टीनू सर्राफ के घर के पास पुलिया एवं एप्रोच का निर्माण कार्य का शिलान्यास स्थानीय पार्षद मनोज कुमार की उपस्थिति में संपन्न हुआ। वार्ड 07 में ही शैलेन्द्र कुमार के घर से वीरेन्द्र प्रसाद दवा वाले के घर तक 2,47,400 की लागत से सड़क एवं नाला निर्माण कार्य का शिलान्यास महापौर के द्वारा किया गया।इसके बाद नगर निगम क्षेत्र के वार्ड 11 की पार्षद शकीला खातून के सहयोग से 6,36,200 की लागत से कब्रिस्तान के दक्षिण तरफ से वजीर साह के बाउन्ड्री एवं नजीब अंसारी लॉज होते हुए धर्मशाला तक सड़क निर्माण कार्य का उद्घाटन महापौर के द्वारा किया गया। इसके बाद वार्ड 32 में पार्षद जोहरा खातून के सहयोग से 10,67,700 की लागत से डा. लाल बाबू प्रसाद के घर से डा. मुस्तफा के घर तक सड़क एवं नाला निर्माण कार्य का उद्घाटन किया गया। मौके पर कनीय अभियंता सुजय सुमन, सिटी मैनेजर अरविन्द कुमार, पार्षद मनोज कुमार, रोहित सिकारिया, शकीला खातून, सुशील गुप्ता के साथ आजाद हुसैन, सुदामा साह, टीनू सर्राफ, अरुण जोशी, प्रमोद व्यास, संजय उदयपुरिया, नवेंन्दु चतुर्वेदी इत्यादि मौजूद रहे।

Recent Post