AMIT LEKH

Post: आगलगी में 150 घर जलकर राख दो लोग जलकर मरे आधा दर्जन झुलसे त्राहिमाम मची

आगलगी में 150 घर जलकर राख दो लोग जलकर मरे आधा दर्जन झुलसे त्राहिमाम मची

जिला ब्यूरो नसीम खान “क्या” की रिपोर्ट :

आगलगी में 150 घर जलकर राख दो लोग जलकर मरे आधा दर्जन झुलसे त्राहिमाम मची

न्यूज डेस्क, बगहा पुलिस जिला

नसीम खान “क्या”

अमिट लेख 

बगहा  (ब्यूरो डेस्क) । बगहा में दो अलग-अलग अगलगी की घटना ने भारी तबाही मचायी है । गंडक दियारा पार ठकराहा के भतहवा जगीराहा अंतर्गत हरिजन टोली बस्ती में आग लगने से सैकड़ों घर जलकर राख हो गए हैं और दो लोगों की जिंदा जलने की खबर है। आधा दर्जन लोग आग की चपेट में आने से झुलस गए हैं। हद तो तब हो गई जब आग बुझाने पहुंची दमकल गाड़ी मौके पर खराब हो गयी।

पछुआ हवा के कारण फैल गई आग 

बगहा के बरवल मंझरिया गांव में फसल की पुंज में आग लग लगी है। दूसरी ओर गंडक दियारा पार के भतहवा जगीराहा गांव की हरिजन टोली बस्ती पूरे तरीके से राख में तब्दील हो गया। बताया जा रहा है की दोपहर के वक्त लोग खाना खाकर आराम फरमा रहे थे तभी अचानक आग लग गई। तेज पछुआ हवा के कारण पूरे इलाके में आग तेजी से फैल गई। देखते ही देखते सैकड़ों घर जलकर राख हो गए। सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी खराब हो गई। दमकल कर्मी मशीन ठीक करने में जुटे रहे, तब तक सारा घर जलकर राख हो गया। स्थानीय ग्रामीणों के मुताबिक इस आगजनी में 5 लोगों के जलकर मरने और आधा दर्जन लोगों के झुलसने की खबर है।हालांकि प्रशासन दो लोगों के जलकर मरने की पुष्टि कर रहा है।

आग लगने की सूचना पर मची अफरा-तफरी घर से निकलने का भी नहीं मिला मौका

आग कैसे लगी इसकी जानकारी नहीं मिल पा रही है।एक युवक ने रोते हुए बताया कि उसके दादा 50 वर्षीय राजेंद्र राम की आग में जलकर मौत हो गई है। उसने बताया कि उसके दादा सोए हुए थे और जब आग ने घर को अपनी चपेट में लिया तो वह निकल नहीं पाए। दूसरे मृत व्यक्ति की पहचान 30 वर्षीय दीपक राम के रूप में हुई है। गांव से कुछ बच्चे और लोग भी गायब हैं लिहाजा मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है।

Recent Post