AMIT LEKH

Post: मतदान के लिए महिलाओं ने बढ़-चढ़ कर लिया हिस्सा

मतदान के लिए महिलाओं ने बढ़-चढ़ कर लिया हिस्सा

जिला ब्यूरो संतोष कुमार की रिपोर्ट :

मतदाताओं की उमड़ी भीड़, बूथों के बाहर मेला सा रहा माहौल

न्यूज़ डेस्क, जिला सुपौल

संतोष कुमार

– अमिट लेख

सुपौल, (ब्यूरो रिपोर्ट)। जिले के त्रिवेणीगंज अनुमंडल क्षेत्र में लोकसभा चुनाव 2024 के मतदान महापर्व में सुपौल लोकसभा क्षेत्र से भाग्य आजमा रहे 15 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतदाताओं ने इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन में मताधिकार का प्रयोग कर, कर दिया।

फोटो : संतोष कुमार

त्रिवेणीगंज विधानसभा क्षेत्र में सायंकाल 5 बजे तक 61 प्रतिशत मतदान हुआ। सुबह 7 बजे से विधानसभा क्षेत्र के 301 मतदान केन्द्रो पर वोटिंग मशीन के चालू होने के साथ ही मतदाताओं की भीड़ उमड़ने से कतार लग गई। मतदान को लेकर मतदाताओं में भारी उत्साह नजर आया। विधानसभा क्षेत्र में उच्च विद्यालय त्रिवेणीगंज को आदर्श मतदान केन्द्र बनाया गया। बाहर से देखने पर ऐसा प्रतीत हो रहा था, जैसे किसी शादी की व्यवस्था की गई हो।

छाया : अमिट लेख

वैसे तो लोकतंत्र के महापर्व में सहभागिता निभाने को लेकर हर आयु वर्ग के लोगों में गजब का उत्साह रहा। धूप नही खिलने के कारण तेज पूरबा हवा के बीच सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लोगों की चहल-कदमी बढ़ गई थी। मतदाता कतारबद्ध होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। मतदान को लेकर लगातार जागरुकता का असर मतदाताओं में उत्साह भरने का काम किया। इस बार चुनाव को लेकर लोगों का उत्साह चरम पर रहा। खासकर युवा मतदाताओं में पहली बार अपनी भागीदारी को लेकर काफी उत्साह रहा। युवाओं की टोली अपने अपने टीम के साथ मतदान के लिए पहुंची थी। इसके साथ ही बुजुर्ग मतदाता भी इस कड़ी के हिस्सेदार बनने को लेकर आतुर दिखे। ग्रामीण क्षेत्रों में भी चुनाव को लेकर मतदान का उमंग परवान पर रहा। सबसे पहले मतदान करने की होड़ के कारण सुबह ही केंद्रों पर लंबी कतार लग गई थी। मतदान के बाद ही लोग किसी कार्य की तैयारी कर रहे थे। वहीं महिला मतदाताओं ने भी चूल्हा चौका से पहले लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की कोशिश की। इसको लेकर शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह से लेकर दोपहर तक कतार खड़ी रही। चुनाव को लेकर पूरा माहौल चुनावी रंग में रंगा रहा। मतदान के दौरान एसडीएम शंभुनाथ, डीएसपी विपिन कुमार,बीडीओ अभिनव भारती,सीओ प्रियंका सिंह,थानाध्यक्ष रामसेवक रावत आदि जायजा लेते दिखें।

Recent Post