AMIT LEKH

Post: जंगली भैंसा गौर (अरना) को देख रोमांचित हुए पर्यटक स्वभाव से होते हैं हिंसक

जंगली भैंसा गौर (अरना) को देख रोमांचित हुए पर्यटक स्वभाव से होते हैं हिंसक

जिला ब्यूरो नसीम खान “क्या”

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से सोमवार को आए पर्यटकों को जंगल सफारी के दौरान भैंसों (गौर) के झुंड को करीब से दीदार करने का मौका मिला

न्यूज़ डेस्क, बगहा पुलिस जिला

नसीम खान “क्या”

– अमिट लेख

बगहा, (ब्यूरो रिपोर्ट)। बिहार का एक मात्र टाइगर रिजर्व जंगल वीटीआर में भ्रमण और वन्य जीवों को नजदीक से देखने की हसरत लिए प्रतिदिन देश-विदेश से पर्यटक पर्यटन नगरी वाल्मीकिनगर पहुंचते हैं।
इसी क्रम में पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से सोमवार को आए पर्यटकों को जंगल सफारी के दौरान भैंसों (गौर) के झुंड को करीब से दीदार करने का मौका मिला।जिससे वे लोग काफी प्रफुल्लित हो गए। पर्यटकों में योगेश कुमार, जितेंद्र सिंह, स्वेता सिंह, राहुल कुमार ने बताया कि हम पहली बार वीटीआर भ्रमण पर आए थे। यहां जंगल सफारी के दौरान गौर, हिरण और मोर और भालू को करीब से देखने का मौका मिला। हम सभी को इन्हें नजदीक से देख कर काफी प्रसन्नता हुई। ये हमारे लिए सुखद अनुभूति है।अगर मौका मिला तो हम सभी फिर वीटीआर भ्रमण पर आएंगे। रेंजर राजकुमार पासवान ने बताया कि पर्यटकों की संतुष्टि हमारी पहली प्राथमिकता है। पर्यटक वीटीआर पहुंच कर संतुष्ट हो कर जाएं, और उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा न हो यह वन प्रशासन की पहली प्राथमिकता है और हम इसी दिशा में लगातार कार्य कर रहे है।

Recent Post