AMIT LEKH

Post: महापौर के वैवाहिक वर्षगांठ पर पिंजरापोल गौशाला में मना ‘सवा मनी उत्सव’

महापौर के वैवाहिक वर्षगांठ पर पिंजरापोल गौशाला में मना ‘सवा मनी उत्सव’

बेतिया से उप संपादक मोहन सिंह की रिपोर्ट :

महापौर ने अपने वैवाहिक वर्षगांठ पर दुहराया अपना “सेवा व्रत” आजीवन जारी रखने का दृढ़ संकल्प

कल से ही हो रहे इस आयोजन में पति व नगर पार्षद रोहित कुमार सिकारिया के साथ अन्य परिजन भी रहे शामिल

संपादकीय डेस्क, पश्चिम चम्पारण 

मोहन सिंह

– अमिट लेख
बेतिया, (ए.एल.न्यूज़)। नगर निगम महापौर गरिमा देवी सिकारिया की 17 वीं वैवाहिक वर्षगांठ के उपलक्ष्य में पिंजरापोल गौशाला में ‘सवा मनी उत्सव’ का आयोजन किया गया।

फोटो : मोहन सिंह

इस आयोजन में श्रीमती सिकारिया के साथ उनके पति व नगर पार्षद रोहित कुमार सिकारिया और अन्य परिजन भी शामिल रहे। इस आयोजन में गायों को उनकी पसंद की प्रसादी परोसी गई। इसमें प्रमुख रूप से नेनुआ, केला, गेहूं का दलिया, जई इत्यादि गायों के भोजन में शामिल की गई। इस मौके पर महापौर श्रीमती सिकारिया ने बताया कि हमारे परिवार में ऐसे अवसर पर गौ सेवा की विशेष परंपरा है। उन्होंने यह भी बताया कि ऐसे अवसर पर मौसम के अनुरूप गौ माताओं के लिए रुचिकर खाद्य सामग्री गायों के बीच परोसी जाती है।

ताकि गौ माता के स्वास्थ्य और पोषण के लिए उत्तम हो। इसमें चारा के अतिरिक्त एक सौ किलो खाद्य सामग्री के रूप में दो सवा मनी शामिल की गई। महापौर गरिमा देवी सिकारिया ने बताया कि आज मेरी वैवाहिक वर्षगांठ है। आज से 17 साल पूर्व 07.07.07 को मुझे बेतिया की बहु बनने का सौभाग्य मिला था। आगे के 10 साल गृहणी बनी रही। पुनः पति और परिवार की प्रेरणा से 2017 में मेरा सार्वजनिक जीवन शुरू हुआ था। इसी के माध्यम से शुरू हुआ मेरा “सेवा व्रत” तब से लगातार जारी है। इस क्रम में मैं नगर पार्षद, फिर नगर सभापति और अब जनता के आशीर्वाद से नगर निगम चुनाव में रिकार्ड मतों से जीती जिसके आधार पर मैं नगर निगम महापौर के पद पर आसीन रहकर अपने जनता जनार्दन के दुःख सुख में शामिल होती रही हूं। आप सबके स्नेह और आशीर्वाद से इस “सेवा व्रत” को आजीवन जारी रखने की कामना है। प्रार्थना है कि आप सबका यही स्नेह और आशीर्वाद आगे भी मिलता रहे।

Recent Post