AMIT LEKH

Post: भाकपा माले का यात्रा न्याय के लिए : वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता

भाकपा माले का यात्रा न्याय के लिए : वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता

बेतिया से उप संपादक मोहन सिंह की रिपोर्ट :

दो लाख देने की वादा को भाकपा माले जुमला नहीं बनने देगी- माले

नितीश-मोदी की सरकार कम्पनियों के लूट की छूट देने के लिए स्मार्ट मीटर लगवा रही है जदयू जदयू- भाजपा सरकार

भितिहरवा आश्रम से विधायक वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता और भाकपा माले केन्द्रीय कमिटी सदस्य सरोज चौबे सहित सैकड़ों महिला पुरूष पदयात्रा में मुजफ्फरपुर के लिए रवाना

न्यूज़ डेस्क, जिला पश्चिम चम्पारण 

मोहन सिंह

– अमिट लेख

बेतिया, (ए.एल.न्यूज़)। सात सुत्री मांगों को लेकर भाकपा माले द्वारा 10 दिनों की यह पदयात्रा भितिहरवा आश्रम से निकल कर मुजफ्फरपुर जुब्बा साहनी पार्क तक जाऐगी।

फोटो : मोहन सिंह

जिसका समापन 27 अक्टूबर को पटना में बदलो बिहार न्याय जन सम्मेलन में होगी। यात्रा की सुरूवात भितिहरवा आश्रम में गांधीजी के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर जन सभा से हुआ। बेलवा में भी गरीबों के साथ जनसंवाद किया और बडी़ संख्या में लोगों द्वारा आवेदन पत्र दिया।

छाया : अमिट लेख

जन सभा को सम्बोधित करते हुए भाकपा माले केन्द्रीय कमिटी सदस्य सह सिकटा विधायक वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता ने कहा कि हमारी यात्रा न्यायपूर्ण नए बिहार के निर्माण के लिए है। हम न्याय की उम्मीद लेकर यात्रा पर निकले हैं. हम अपनी यात्रा में दलित–गरीबों–महिलाओं पर जारी सामंती हिंसा, भूमिहीनों के लिए आवासीय जमीन व पक्का मकान, स्मार्ट मीटर पर रोक, सभी लोगों की जमीन के कागजात दुरुस्त नहीं होने तक सर्वे पर रोक, स्कीम वर्कर के लिए न्यूनतम मजदूरी, बाढ़ का स्थाई निदान, आरक्षण वृद्धि को 9 वीं अनुसूची में शामिल करने, विशेष राज्य का दर्जा आदि मुद्दों को लेकर कर चल रहे हैं। भाकपा माले केन्द्रीय कमिटी सदस्य सह ऐपवा नेत्री सरोज चौबे ने कहा कि नितीश कुमार और भाजपा के लोग कहते हैं कि बिहार में डबल इंजन की सरकार है, इसी सरकार में मुछ रखने पर महराजगंज में पासवान जाति के शिक्षक की हत्या कर दिया जा रहा है। नवादा में मुसहर जाति के गरीबों को घर जलाया जाता है, विकास के नाम पर लूट मचा हुआ है। पुल टूटने के बाद अब बांध टूट रहें हैं। पुरे बिहार में बाढ़ तबाह किया है। भाकपा माले नेता सुनील कुमार राव, फरहान राजा ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार ने वादा किया था। उस वादा के अनुसार तमाम गरीबों को 2 लाख रु, 5 डिसमिल आवास भूमि और पक्का मकान देने की गारंटी करनी चाहिए था मगर मोदी सरकार की तरह नितीश कुमार भी किये गए वादा को जुमला बनाना चाहते हैं, भाकपा माले जुमला नहीं बनाने देगी, आगे कहा कि मोदी और नितीश कुमार मिलकर बिहार को कम्पनियों के लूट का व्यापार बनाने के लिए जबरदस्ती स्मार्ट मीटर लगा रही है, सभी नेताओं ने कहा कि स्मार्ट मीटर लगवाने की अनिवार्यता खत्म कर, बिजली की दर आधी कर, कृषि कार्य व गरीबों के लिए 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने की मांग किया! 27 अक्टूबर को पटना में बदलो बिहार न्याय सम्मेलन में चलने की अपील किया।

Leave a Reply

Recent Post