AMIT LEKH

Post: नव निर्मित रेलखंड पर सेमरा सुगौली के बीच जल्द दौड़ेगी ट्रेन

नव निर्मित रेलखंड पर सेमरा सुगौली के बीच जल्द दौड़ेगी ट्रेन

जल्द ही दौड़ेगी ट्रेन : सेमरा-सुगौली के बीच 11 किमी में नवनिर्मित रेलखंड का सीआरएस हुआ, 110 किमी प्रतिघंटे की गति से दौड़ी ट्रेन

✍️ जिला न्यूज़ ब्यूरो

– अमिट लेख

मोतिहारी, (दिवाकर पाण्डेय)। मुख्य संरक्षा आयुक्त सहित अन्य अधिकारियों ने किया निरीक्षण, रेलखंड की जांच की, सबकुछ ठीक मिला। मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर सुगौली-सेमरा स्टेशन के बीच 11 किमी में नवनिर्मित रेलखंड का मंगलवार को सीआरएस हुआ। मुख्य संरक्षा आयुक्त के साथ रेलवे के वरीय अधिकारियों ने रेलखंड की जांच की। दोनों स्टेशन के बीच ट्रेन का परिचालन किया गया। इस नवनिर्मित रेलखंड पर 110 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से ट्रेन का स्पीड ट्रायल हुआ । सिमरा स्टेशन से शाम 7:38 बजे ट्रेन खुली, 11 किमी जाने में 12 मिनट लगे। बीच में सेमरा-सुगौली के बीच में न्यूनतम 30 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से भी ट्रेन चलाई गई। निरीक्षण में सबकुछ ठीक ठाक मिला। मुख्य संरक्षा आयुक्त सुवोमोय मित्रा, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी पीके गोयल, मुख्य अभियंता पीके बादल, मंडल रेल प्रबंधक आलोक अग्रवाल, उप मुख्य सिगनल एवं दूरसंचार अभियंता रजनीश कुमार सिंह के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम करीब आठ बजे मोतिहारी पहुंची। विशेष ट्रेन से आए सभी अधिकारी सेमरा स्टेशन गए। वहां से निरीक्षण की प्रक्रिया शुरू की गई। 10.22 बजे से अधिकारी 10 ट्राली पर बैठकर सुगौली स्टेशन की ओर निकले।
सिग्नल, पुल-पुलिया और गुमटी को भी देखा
निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने सिग्नल, पुल-पुलिया, रेल लाइन, विद्युतीकरण कार्य, रेलवे गुमटी आदि का निरीक्षण किया। सुगौली से अधिकारी वापस सेमरा आ गए। दोपहर करीब तीन बजे अधिकारी पुन: रेलखंड का निरीक्षण करने निकले। देर शाम तक अधिकारी निरीक्षण करते रहे। पहले निरीक्षण में मिले तकनीकी खामियों को दूर कराया। महवल से जीवधारा तक पूरा हो चुका है काम। 100 किमी लंबे मुजफ्फरपुर-सगौली दोहरीकरण परियोजना के अंतर्गत अब तक पहले चरण में 15 किमी लंबे महवल से चकिया तक निर्माण कार्य पूरा करते हुए उन पर ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ किया जा चुका है। जीवधारा से चकिया के बीच 23 किलोमीटर लाइन के दोहरीकरण का काम पूरा होने के बाद मुजफ्फरपुर-सगौली दोहरीकरण परियोजना के अंतर्गत 38 किमी रेलखंड के दोहरीकरण का कार्य पूरा हो गया है।

Recent Post