AMIT LEKH

Post: वीटीआर आरक्षण में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए होम स्टे के विकल्प पर विचार विमर्श

वीटीआर आरक्षण में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए होम स्टे के विकल्प पर विचार विमर्श

जिला ब्यूरो नसीम खान “क्या” की रिपोर्ट :

होम स्टे मेहमानों को एक स्वागत का योग्य और मैत्रीपूर्ण वातावरण प्रदान करना है जिससे वह आरामदायक और घर जैसा वातावरण महसूस करेंगे
न्यूज़ डेस्क, बगहा पुलिस जिला 

नसीम खान “क्या”

– अमिट लेख

बगहा, (ए.एल.न्यूज़)। ऑडियो वीडियो हाल में रविवार की दोपहर स्टालिन साहब आइएफएस प्रशिक्षु वाल्मीकि नगर रेंजर राजकुमार पासवान चिउटहा रेंजर बजेंद्र कुमार, बायोलॉजिस्ट सौरभ वर्मा के नेतृत्व में होम स्टे को लेकर सभी एक विकास समिति के अध्यक्षों के साथ बैठक किया गया। इसमें बताया गया कि ग्रामीण स्तर पर पर्यटकों को कैसे बढ़ावा दिया जाना है। इस बाबत पूछे जाने पर वाल्मीकिनगर रेंजर राजकुमार पासवान ने बताया कि होम स्टे यह है कि यात्री होटल या रिजॉर्ट्स के बजाय स्थानीय निवासियों के घरों में रुक सकते हैं। इसमें स्थानीय संस्कृति और जीवन शैली का व्यापक और व्यक्तिगत अनुभव प्राप्त होगा।

होम स्टे मेहमानों को एक स्वागत का योग्य और मैत्रीपूर्ण वातावरण प्रदान करना है जिससे वह आरामदायक और घर जैसा वातावरण महसूस करेंगे। होम स्टे एक व्यक्तिगत अनुभव प्रदान करता है जो उनके मेहमानों की विशिष्ट आवश्यकता में रुचि पूरा करता है विशिष्ट आवश्यकता में रुचि पूरा करता है। होस्ट स्थानीय आकर्षणिक भोजन और गतिविधियों पर मूल्यवान सलाह प्रदान करेगा। इसके साथ में सभी को विकास समिति के अध्यक्ष को विस्तार पूर्वक जानकारी दिया गया इस अवसर पर संतपुर, दरुआबारी, तरुवनवा, हड़नाटाड़ के ईको विकास समिति के अध्यक्ष उपस्थित थे।

Recent Post