AMIT LEKH

Post: हेलीपेड सहित मुख्यमार्गों की की जा रही है सफाई

हेलीपेड सहित मुख्यमार्गों की की जा रही है सफाई

जिला ब्यूरो नसीम खान “क्या” की रिपोर्ट :

कन्वेशन सेंटर की 6 मार्च को हो चुका है ऑनलाइन उद्घाटन 

शुक्रवार को है मुख्यमंत्री की संभावित दौरा 

न्यूज़ डेस्क, बगहा पुलिस जिला 

नसीम खान “क्या”

– अमिट लेख

बगहा, (ब्यूरो न्यूज़)। सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के वाल्मीकिनगर में शुक्रवार को संभावित यात्रा को लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारी शुरू कर दी गई है। बगहा पुलिस जिले के एएसपी अभियान, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, मेजर, भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता, बिजली बोर्ड कार्यपालक अभियंता आगमन पूर्व की तैयारियों में जुट गए हैं।

फोटो : नसीम खान “क्या”

वाल्मीकिनगर बगहा मुख्य पथ पर स्टेट हाईवे के दोनों तरफ झाड़ियां और घास फूस, पेड़ों की डालियां बेतरतीब तरीके से फैली होने के कारण आवागमन में आ रही दुश्वरियों को देखते हुए प्रशासनिक स्तर पर झाड़ियां और पेड़ों की टहनियों की साफ सफाई युद्ध स्तर पर शुरू कर दी गई है। इसके अलावा मार्ग में पडने वाले सभी पुल पुलियों की पेंटिंग शुरू कर दी गई है। हवाई अड्डा का हेली पैड और रास्ते के दोनो तरफ बांस से घेरा बंदी शुरू कर दी गई है। विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नए साल में मार्च के पन्द्रह को मुख्यमंत्री का आगमन वाल्मीकिनगर में हो सकता है।

कन्वेंशन सेंटर का हो चुका है उद्घाटन

अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में युद्ध स्तर पर कार्य निर्माण के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विडियो कौनफ्रेंसिंग से 6 मार्च को उद्घाटन कर इतिहास रच दिया है।यह माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के पूर्व जनसंपर्क अभियान की शुरुआत मुख्यमंत्री अपने व्यस्त कार्यक्रम के बीच वाल्मीकिनगर चंपारण की धरती से हमेशा की तरह कर सकते हैं। मुख्यमंत्री के द्वारा पूर्व से चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया जा सकता है। इसके अलावा मुख्यमंत्री उद्यमी योजना, मुख्यमंत्री लघु उद्योग योजना, जीविका दीदी की योजना, आदि विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक भी कर सकते हैं। इसको देखते हुए बगहा नगर निगम के कर्मी जहां साफ सफाई में जुट गए हैं वहीं प्रशासनिक अधिकारियों की चहलकदमी वाल्मीकिनगर में बढ़ गई है। संभावना जताई जा रही है कि इस दौरे में मुख्यमंत्री अतिथि भवन की जगह अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में उद्घाटन के उपरांत रात्रि विश्राम कर सकते हैं।हालांकि इस बाबत कोई भी अधिकारी कुछ भी कहने से गुरेज किया। किंतु प्रशासनिक कार्यों की तेजी को देखते हुए यह संभावना जताई जा रही है कि कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन उपरांत दूसरे सप्ताह में मुख्यमंत्री के आगमन का गवाह अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर बन सकता है।

कन्वेंशन सेंटर का निर्माण कार्य लगभग पूरा

वाल्मीकिनगर में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर का निर्माण कार्य पूरा हो गया है। संवेदक रणजीत सिंह के द्वारा युद्ध स्तर पर भारी संख्या में मजदूर और टेक्नीशियन के द्वारा निर्माण को अंतिम टच दिया गया है। कन्वेंशन सेंटर के मुख्य सभागार पूरी तरह सज धज कर मुख्यमंत्री के आगमन के इंतजार में है। इसको देखते हुए अधिकारियों द्वारा अतिथि भवन, इको पार्क, महाकालेश्वर एप्रोच पथ, कैनोपी झूला क्षेत्र का निरक्षण किया गया है और कर्मियों को सफाई के लिए निर्देशित किया गया है। इस अवसर पर एएसपी अभियान दिवेश मिश्रा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कुमार देवेंद्र, मेजर मुकेशचंद्र, थानाध्यक्ष विजय प्रसाद राय, भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता रमेश पंडित, सहायक अभियंता रविशंकर कुमार समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे ।

Recent Post