AMIT LEKH

Post: शिक्षक कभी सेवानिवृत्त नहीं होते है : फादर हरमन

शिक्षक कभी सेवानिवृत्त नहीं होते है : फादर हरमन

बेतिया डेस्क से मोहन सिंह की कलम :

लोयोला बालक मध्य विद्यालय चुहड़ी के शिक्षक रेजीनोल्ड अमर सिंह के सेवानिवृत्ति के अवसर विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया

न्यूज़ डेस्क, जिला पश्चिम चम्पारण

मोहन सिंह

– अमिट लेख
बेतिया, (ब्यूरो रिपोर्ट)। मंगलवार को लोयोला बालक मध्य विद्यालय चुहड़ी के शिक्षक रेजीनोल्ड अमर सिंह के सेवानिवृत्ति के अवसर विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

फोटो : मोहन सिंह

इस अवसर पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति किया गया। वही विद्यालय के सचिव फादर हरमन ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अमर सर अपने जीवन के सत्ताईस वर्ष लोयोला स्कूल के विद्यार्थियों को शिक्षा दान में दिया है। किसी भी सरकारी कर्मचारी को सेवानिवृत्ति के प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है। लेकिन हम सभी जानते है शिक्षक कभी भी सेवानिवृत्त नहीं होते है क्योंकि वे अपने पूरा जीवन ज्ञान का प्रकाश फैलाने के लिए तत्पर रहते है। वही विद्यालय के प्रधानाध्यापक येसुदास ने कहा कि अमर सर विद्यालय में गणित और विज्ञान के शिक्षक के रूप में कार्यरत थे। ये काफी सरल स्वभाव, मृदुभाषी होने के साथ-साथ, समय के काफी पाबंद और कर्तव्यनिष्ठ शिक्षक रहे है। इनका कार्यकाल काफी शानदार और सम्मान जनक रहा। इनसे शिक्षा ग्रहण कर आज कई विद्यार्थी अलग-अलग जगहों पर सरकारी एवं प्राइवेट नौकरी कर रहें है। उन्होंने कहा लोयोला स्कूल परिवार सदैव अमर सर के योगदान के लिये आभारी रहेगा। वही सेवानिवृत्त शिक्षक अमर सिंह ने कहा मैं अपनी प्रारंभिक शिक्षा इसी विद्यालय से ग्रहण किया हूँ। मुझे गर्व और खुशी है कि मैं इस विद्यालय में सत्ताईस वर्ष शिक्षण कार्य किया हूँ।

Recent Post