AMIT LEKH

Post: स्कूल की चारदीवारी निर्माण में घटिया सामग्री उपयोग का ग्रामीणों ने किया विरोध

स्कूल की चारदीवारी निर्माण में घटिया सामग्री उपयोग का ग्रामीणों ने किया विरोध

जिला ब्यूरो संतोष कुमार की रिपोर्ट :

मनमानी से परेशान ग्रामीण इसकी शिकायत शिक्षा विभाग के पदाधिकारी से भी की है बावजूद इसके कोई कार्रवाई नही की गई

न्यूज़ डेस्क, जिला सुपौल 

संतोष कुमार

– अमिट लेख

सुपौल, (ए.एल.न्यूज़)। जिले के त्रिवेणीगंज नगर परिषद क्षेत्र के बघला वार्ड नंबर नौ स्थित प्राथमिक विद्यालय में हो रहे बाउंड्रीवाल निर्माण कार्य में लोकल नदी का बालू, तीन नम्बर ईट और छड़ आदि का इस्तेमाल किया जा रहा है।

फोटो : संतोष कुमार

स्थानीय ग्रामीणों ने संवेदक पर प्राकलन के विरुद्ध कार्य करने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने बताया कि यह बाउंड्रीवाल कभी भी गिर सकता है। बताया कि संवेदक किसी भी ग्रामीण की बात नही सुनता है। अगर कोई ग्रामीण उनसे घटिया निर्माण कार्य की शिकायत करने से उनपर कोई असर नहीं पड़ रहा है।

मनमानी से परेशान ग्रामीण इसकी शिकायत शिक्षा विभाग के पदाधिकारी से भी की है बावजूद इसके कोई कार्रवाई नही की गई। स्थानीय ग्रामीण संतोष कुमार, रामवत यादव, तरुण यादव आदि ने घटिया कार्य को अविलंब रोकने की मांग की है। साथ ग्रामीणों ने बताया कि बाउंड्रीवाल में पिलर में जैसे तैसे कर रड जमीन के अंदर ढलाई कर दिया जा रहा है। लॉकल बालू व घटिया ईंट से घटिया कार्य के कारण ये नव निर्मित बाउंड्रीवाल कभी भी गिर सकता है। ग्रामीण ने इस घटिया कार्य को करने में स्कूल एचएम और संवेदक की आपसी मिलीभगत बताया है। हालांकि के स्कूल के एचएम ने बताया कि यह निर्माण कार्य विभाग के द्वारा संवेदक के माध्यम से कराया जा रहा है। पूछने पर कनीय अभियंता मिथिलेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया
ईंट अच्छा है। लॉकल बालू के लिए संबंधित संवेदक व एचएम को कह दिया गया है। किसी भी किमत पर लोकल बालू नही लगना चाहिए एवं लोकल बालू हटाने के लिए कहा गया।

Recent Post