AMIT LEKH

Post: शिक्षा विभाग के एसीएस डॉ. एस. सिद्धार्थ ने ई-रिक्शा से स्कुल जा रही छात्राओं को रोका, पूछा- लेट क्यों?

शिक्षा विभाग के एसीएस डॉ. एस. सिद्धार्थ ने ई-रिक्शा से स्कुल जा रही छात्राओं को रोका, पूछा- लेट क्यों?

विशेष ब्यूरो बिहार दिवाकर पाण्डेय की रिपोर्ट :

अपर मुख्य सचिव डॉ. एस. सिद्धार्थ एकबार फिर राजधानी पटना की सड़कों पर दिखे, जहां उन्होंने राजभवन के पास ई-रिक्शा से जा रही स्कूल की लड़कियों को रोका और पूछताछ की।

मिला ये जवाब, ड्राइवर की भी लगा दी क्लास

न्यूज डेस्क, राजधानी पटना

दिवाकर पाण्डेय

– अमिट लेख
पटना, (ए.एल.न्यूज़)। शिक्षा विभाग के नये अपर मुख्य सचिव डॉ. एस. सिद्धार्थ इसवक्त सुपर एक्टिव हैं। वे लगातार स्कूलों का दौरा कर रहे हैं और पठन-पाठन में सुधार को लेकर लगातार दिशा-निर्देश दे रहे हैं।

शिक्षा विभाग के नये अपर मुख्य सचिव डॉ. एस. सिद्धार्थ एकबार फिर राजधानी पटना की सड़कों पर दिखे, जहां उन्होंने राजभवन के पास ई-रिक्शा से जा रही स्कूल की लड़कियों को रोका और पूछताछ की। ACS सिद्धार्थ उनके पास गए और पूछताछ की। इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वो छात्राओं से पूछ रहे हैं कि कितने बजे स्कूल है। इसपर बच्चों ने जवाब दिया 9:00 बजे से। इसके बाद वो घड़ी देखते हैं, फिर ई-रिक्शा चालक के बारे में पूछने लगते हैं। स्टूडेंट्स उन्हें नहीं पहचान पाते हैं, ना ही वो अपनी पहचान बताते हैं। इसके बाद पटना के वीआईपी इलाके में छात्राओं से पूछताछ के बाद ACS ड्राइवर को खोजते हैं। ई-रिक्शा पर ड्राइवर नहीं था। थोड़ी देर में ड्राइवर आता है, वो उन्हें पहचान जाता है और नमस्ते करता है। फिर अपर मुख्य सचिव एस. सिद्धार्थ पूछते हैं कि आखिर स्कूल आने में देरी क्यों हुई। इसपर ई-रिक्शा का चालक कहता है कि सर आज लेट हो गया। इस पर ACS पूछते हैं कि आखिर क्यों लेट हो गया, तब फिर ड्राइवर कहता है कि सर जाम था इसलिए लेट हो गया। गौरतलब है कि दो दिन पहले ही शिक्षा विभाग के नये अपर मुख्य सचिव ने भोजपुर के बिहिया स्थित कन्या मध्य विद्यालय का औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान वे ट्रेन की स्लीपर बोगी में भी खड़े होकर बिहिया तक की यात्रा की थी। इससे कुछ दिन पहले ही वे पटना के गर्दनीबाद के स्लम एरिया में स्थित स्कूल का भी जायजा लिया था और बच्चों के स्कूल ड्रेस और इलेक्ट्रिसिटी को लेकर सवाल पूछे थे।

Recent Post