AMIT LEKH

Post: ससुराल वालो ने गर्भवती महिला के पेट पर मारी लात, गर्भ में पल रहे बच्चे की हुई मौत

ससुराल वालो ने गर्भवती महिला के पेट पर मारी लात, गर्भ में पल रहे बच्चे की हुई मौत

विशेष ब्यूरो बिहार दिवाकर पाण्डेय की रिपोर्ट :

महिला ने पति, सास-ससुर समेत ससुराल के अन्य लोगों के खिलाफ महिला थाने में दहेज के लिए प्रताड़ित करने, मारपीट करने एवं गर्भ में पल़ रहे बच्चे की हत्या करने, घर से मारपीट कर निकाल देने का मुकदमा दर्ज कराया है

न्यूज डेस्क, जिला पूर्वी चम्पारण 

दिवाकर पाण्डेय

– अमिट लेख
मोतिहारी, (ए.एल.न्यूज़)। पूर्वी चम्पारण जिला में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आयी है। जहां एक नव विवाहिता के ससुराल वाले ने उसे गर्भवास्था के दौरान पेट पर चोट किया है,जिससे उसके गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत मोतिहारी सदर अस्पताल में हो गई है। गर्भावस्था के दौरान ही ससुराल वालो ने उसे मारपीट कर घऱ से भी निकाल दिया है। पीड़िता ने महिला थाने में पति व ससुराल के अन्य सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज कराई है। इस मामले में महिला थानाध्यक्ष ने कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर पीड़िता के ससुराल वालो के विरूद्ध छापेमारी की है। हालांकि भनक लगते ही सभी आरोपी फरार बताये जा रहे है। घटना में सबंध दिये आवेदन में पीड़ता ने बताया है, कि उसकी शादी हिंदू रीति रिवाज के अनुसार गोढ़वा मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रहने वाले दीपू कुमार के साथ अरेराज के सोमेश्वर महादेव मंदिर में 30 अगस्त 2023 को हुई थी।वहां से विदा होकर अपने ससुराल गई। शादी के बाद मेरे पति के पिता कृष्णा प्रसाद एवं मां के द्वारा कहा गया कि अभी तुम लोगों को पढ़ाई करनी है। इस कारण मोतिहारी में ही भाड़ा पर मकान लेकर रहो। शादी के 5 दिनों के बाद से ही मैं अपने पति एवं सास ससुर के साथ कृष्णा नगर में रहने लगी। 10 दिनों तक ठीक-ठाक रहने के बाद सास में ताने देना शुरू किया और दहेज में मारुति वैगन-आर कार की डिमांड की जाने लगी। प्रताड़ना से तंग आकर हमने सारी बातें घर वालों को बताई। इसके बाद मेरे पिता एवं भाई आकर काफी आरजू मिन्नत किए। साथ ही हमारे मायके वालों ने 10 सितंबर 2023 को 2 लाख रुपये भी ससुराल वाले को दिया। पैसा लेने के बाद मेरे घर वालों के आग्रह पर 7 नवंबर 2023 को विशेष विवाह पदाधिकारी मोतिहारी के समक्ष विवाह निबंधन भी कराया तथा विवाह संबंधी प्रमाण पत्र भी प्राप्त किया। इसी बीच वे गर्भवती हो गई। गर्भवती होने की खबर जैसे मेरे पति व सास ससुर को लगी, तो इनलोगो ने मुझे और प्रताड़ना देना शुरू किया। इसी दौरान 2 अक्टूबर 2023 को मेरे पेट पर भी वार किया गया। तब मुझे काफी परेशानी हुई। इसके बाद अपनी मां को सारी बात बताई। 4 अक्टूबर 2023 को सदर अस्पताल मोतिहारी में भर्ती कर अल्ट्रासाउंड कराया गया। उन लोगों की प्रताड़ना एवं गलत दवा देने की वजह से मेरे गर्भ में पल रहे बच्चे की मृत्यु हो गई।

इसी बीच मेरे पति एवं उनके परिवार वाले मुझे अकेले छोड़कर भाग गए। लोक लाज के डर से मुकदमा नहीं किया तथा सामाजिक स्तर पर दबाव बनाने लगे। इसी बीच 9 जून 2024 को पंचायती का आयोजन हुआ, जिसमें ये लोग गाली-गलौज के साथ धमकी देने लगे। पीड़िता ने आरोप लगाई है कि इस बीच मेरे पति दीपू फोन पर बातचीत करते रहे और मुझसे होटल में मिलते रहे। इस दौरान उन्होंने मुझसे शारीरिक संबंध भी बनाया। जिससे मैं गर्भवती हुई। महिला ने पति, सास-ससुर समेत ससुराल के अन्य लोगों के खिलाफ महिला थाने में दहेज के लिए प्रताड़ित करने, मारपीट करने एवं गर्भ में पल़ रहे बच्चे की हत्या करने, घर से मारपीट कर निकाल देने का मुकदमा दर्ज कराया है। जिसका अनुसंधान महिला थानाध्यक्ष कर रही है।

Recent Post