AMIT LEKH

Post: अग्निशमन जागरूकता के लिए पूरे शहर के चौक चौराहे पर मॉक ड्रिल किया गया

अग्निशमन जागरूकता के लिए पूरे शहर के चौक चौराहे पर मॉक ड्रिल किया गया

जिला ब्यूरो नसीम खान “क्या” की रिपोर्ट :

एनएच 727 मुख्य सड़क से लेकर बगहा 2 तक अग्निशमन दस्ता कर्मियों ने पूरे दलबल के साथ जागरूकता रैली निकाली और भीड़भाड़ वाले चौक चौराहों पर लोगों से जानकारियां साझा की

न्यूज़ डेस्क, बगहा पुलिस जिला 

नसीम खान “क्या”

– अमिट लेख

बगहा, (ए.एल.न्यूज़)। अग्निशमन जागरूकता अभियान के तहत पुरे बगहा शहर में चौक चौराहों पर मॉक ड्रिल किया गया। एनएच 727 मुख्य सड़क से लेकर बगहा 2 तक अग्निशमन दस्ता कर्मियों ने पूरे दलबल के साथ जागरूकता रैली निकाली और भीड़भाड़ वाले चौक चौराहों पर लोगों से जानकारियां साझा की। इसके तहत अग्निशमन दस्ता की टीम ने लोगों को अचानक घटना के बाद सुरक्षा और बचाव की जानकारी दी।

फोटो : नसीम खान “क्या”

मॉक ड्रिल करते हुए टीम ने बताया की अचानक गैस सिलेंडर में आग लग जाती है तो इसको किस तरीके से बुझाया जाए और आग पर काबू पाया जाए। जिला अग्निशमन पदाधिकारी अनिल कुमार वर्मा ने बताया कि चारों तरफ जगह-जगह आग लगने की संभावना बनी रहती है। जिस पर आग पर कैसे काबू पाया जाए इसको लेकर लोगों के बीच जागरूकता फैलाया जा रहा है। उनको बताया जा रहा है की सावधानी से आग जलाएं और उसको सावधानी से बुझा दें।क्योंकि एक चिंगारी पूरे गांव को तहस नहस कर सकती है। इसलिए छोटी सी छोटी गलती को भी नजरंदाज ना करें और आग से कोई खिलवाड़ नहीं करें।

Recent Post