AMIT LEKH

Post: बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया भारत रत्न सुशोभित राष्ट्रपति सर्वपल्ली डॉक्टर राधाकृष्णन का जन्मदिन

बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया भारत रत्न सुशोभित राष्ट्रपति सर्वपल्ली डॉक्टर राधाकृष्णन का जन्मदिन

हमारे जिला ब्यूरो तैयब अली चिश्ती की रिपोर्ट :

“शिक्षक दिवस के अवसर पर आज भारत के महान शिक्षाविद भारत रत्न सुशोभित राष्ट्रपति सर्वपल्ली डॉ. राधाकृष्णन का जन्मदिन उत्सव मनाया गया”

न्यूज़ डेस्क, जनपद महराजगंज 

तैयब अली चिश्ती

– अमिट लेख

महराजगंज, (ए.एल.न्यूज़)। जनपद के विकास खण्ड निचलौल अंतर्गत भारत नेपाल बॉर्डर से सटे संचालित ओमप्रकाश महाविद्यालय बहुआर कला में शिक्षक दिवस के अवसर पर आज भारत के महान शिक्षाविद भारत रत्न सुशोभित राष्ट्रपति सर्वपल्ली डॉ. राधाकृष्णन का जन्मदिन उत्सव मनाया गया।

फोटो : तैयब अली चिश्ती

शिक्षक दिवस के रूप में बड़े ही धूमधाम के साथ गुरुवार को मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ ओमप्रकाश महाविद्यालय के प्रबंधक धर्मेंद्र पटेल संरक्षक हरि मूर्ति पटेल एवं पवन मूर्ति पटेल द्वारा दीप प्रज्वलित करके डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

शिक्षक दिवस के अवसर पर बनाई रंगोली

इसके बाद केक काटकर शिक्षक दिवस कार्यक्रम का शुभारंभ किया। शिक्षक दिवस के इस पावन अवसर पर ओमप्रकाश महाविद्यालय के प्रबंधक धर्मेंद्र पटेल ने कहा कि शिक्षक समाज का आइना होता है। शिक्षक समाज के सृजनकर्ता गुरुजनों के सामाजिक सम्मान हेतु शिक्षक दिवस को समारोहपूर्वक मनाने की परंपरा अतुलनीय है। शिक्षकों के सम्मान में ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन से समाज को एक सीख मिलती है। जो सभ्य समाज और भारतीय संस्कृति का परिचायक के रुप में उद्ववलित होता है।

छाया : अमिट लेख

शास्त्रों में इसका वर्णन निहित है। प्रदेश सरकार शिक्षकों की समस्याओं के निराकरण के लिए खुद संकल्पित है। समस्याओं का त्वरित निवारण स्वयं प्रदेश के मुखिया करते हैं। संरक्षक हरिमूर्ति पटेल ने कहा कि शिक्षक समाज के पथ प्रदर्शक होते हैं। शिक्षक अपने समर्पण, धैर्य और मार्गदर्शन से दुनिया को एक बेहतर जगह बनाते हैं और युवाओं के भविष्य को निर्धारित करते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि जिले में कई ऐसे शिक्षक हैं जो व्यक्तिगत प्रयास एवं धन से विद्यालय का स्वरूप बदल रहे है और बच्चों का भविष्य संवार रहे है। तो वहीं पवनमूर्ति पटेल ने कहा कि शिक्षक एक कुम्हार की तरह बच्चों के व्यक्तित्व को गढ़ता है और एक दीप की तरह जलकर विद्यार्थियों की अज्ञानता का अंधकार दूर करता है। इस मौके पर ओमप्रकाश महाविद्यालय के प्रबंधक धर्मेंद्र पटेल, संरक्षक हरिमूर्ति पटेल, पवनमूर्ति पटेल, कार्यवाहक प्राचार्य विकास तिवारी, मुकेश वैश्य, नूर मोहम्मद अंसारी, अखिलेश गुप्ता, सत्येंद्र कुमार, राजकुमार गौड़,नीरजा चौहान, सहित समस्त विद्यालय कर्मचारी एवं शिक्षक गण उपस्थित रहे।

Recent Post