AMIT LEKH

Post: बेतिया : राज्य स्तरीय विद्यालय अंडर-19 बालक कबड्डी प्रतियोगिता का जिलाधिकारी ने किया शुभारम्भ

बेतिया : राज्य स्तरीय विद्यालय अंडर-19 बालक कबड्डी प्रतियोगिता का जिलाधिकारी ने किया शुभारम्भ

बेतिया से उप संपादक मोहन सिंह का चश्मा :

जिलाधिकारी ने राज्य स्तरीय विद्यालय अंडर-19 बालक कबड्डी प्रतियोगिता का किया भव्य शुभारंभ

पश्चिमी चंपारण ने शिवहर को 52-21 स्कोर से पराजित किया

सिवान ने 47-16 स्कोर से समस्तीपुर को पराजित किया

बेगूसराय में 36-3 स्कोर से अररिया को पराजित किया

न्यूज़ डेस्क, जिला पश्चिम चम्पारण 

मोहन सिंह

– अमिट लेख

बेतिया, (ए.एल.न्यूज़)। खेल विभाग, बिहार राज्य खेल प्राधिकरण बिहार पटना तथा जिला प्रशासन पश्चिमी चंपारण के संयुक्त तत्वाधान में राज्य स्तरीय विद्यालय कबड्डी आयु वर्ग अंडर-19 बालक प्रतियोगिता का भव्य शुभारंभ जिला पदाधिकारी, पश्चिम चम्पारण, बेतिया के द्वारा महाराज स्टेडियम में दीप प्रज्वलित कर किया गया।

फोटो : मोहन सिंह

दीप प्रज्वलन के समय मुख्य अतिथि जिला पदाधिकारी महोदय दिनेश कुमार राय, अनुमंडल पदाधिकारी बेतिया सदर, विनोद कुमार, विशेष कार्य पदाधिकारी, जिला गोपनीय शाखा, सुजीत कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी, रजनीकांत प्रवीण, जिला खेल पदाधिकारी, विजय कुमार पंडित, जिला कल्याण पदाधिकारी के साथ-साथ जिला के अन्य पदाधिकारी गण मंच पर उपस्थित थे।

उद्घाटन के अवसर पर जिलाधिकारी को तिलक अभिषेक करती महिलाएं

सबसे पहले बिहार के सभी जिलों से आए खिलाड़ियों को अपने-अपने जिला के सामने मार्च पास्ट के लिए लाइन में खड़ा किया गया। उसके बाद गणमान्य अतिथियों का जिला खेल पदाधिकारी विजय कुमार पंडित के द्वारा बुके द्वारा स्वागत किया गया। दीप प्रज्जवलन के बाद मुख्य अतिथि के द्वारा झंडोतोलन किया गया।

छाया : अमिट लेख

झंडोतोलन के बाद खिलाड़ियों द्वारा आलोक भारती शिक्षण संस्थान के स्काउट एंड गाइड बैंड दल के निर्देशन में सभी जिला से आए प्रतिभागियों द्वारा मार्च पास किया गया। इसके बाद संत अग्नेश कन्या उच्च विद्यालय चूहड़ी के बालिकाओं के द्वारा स्वागत गान किया गया।

खिलाडियों से मिलते डीएम राहुल राय

स्वागत गान का बोल था स्वागतम् स्वागतम्। इसके बाद संत थॉमस उच्च माध्यमिक विद्यालय रतनपुरवा बगहा 2 के खिलाड़ियों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

छाया : अमिट लेख

जिला पदाधिकारी, दिनेश कुमार राय ने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षा के साथ खेल को बढ़ावा दिया जा रहा है। सरकार द्वारा शिक्षा के साथ-साथ खेल के विभिन्न विधाओं में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सुनहरा अवसर प्रदान किया जा रहा है। खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर मेडल प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को सीधे अच्छे-अच्छे पदों पर नियुक्त किया जा रहा है।

 

प्रतियोगिता में शह और मात के अंदाज़ में जूँझे प्रतिभागी

साथ ही पुरस्कृत एवं सम्मानित भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खेल प्रेम और सद्भावना का प्रतीक है। शिक्षा के साथ ही खेलकूद का भी अपना महत्व है। खिलाड़ियों एवं उनके अभिभावकों को प्रोत्साहित किया जा रहा है।

प्रतियोगिता पूर्व डीएम ने किया क्रीड़ा स्थल का विधिवत पूजन

उन्होंने मेडल लाओ, नौकरी पाओ, खिलाड़ी उत्कृष्ट भर्ती योजना, एकलव्य प्रशिक्षण केन्द्र, खेलो इंडिया आदि के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बच्चों एवं उनके अभिभावकों को प्रोत्साहित किया। उन्होंने खेल प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की हौसलाआफजाई करते हुए कहा कि जो बच्चे यहां सिलेक्ट होंगे वे राज्यस्तर पर जायेंगे और राष्ट्रीय स्तर पर भी खेलेंगे।

छाया : अमिट लेख

जिलाधिकारी ने खेल प्रतियोगिता के आयोजन की सफलता के लिए शुभकामना देते हुए कहा कि प्रतियोगिता का आयोजन विभागीय दिशा-निर्देशों के अनुरूप होना चाहिए। किसी भी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए। कोई व्यवधान उत्पन्न नहीं होना चाहिए। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रतियोगिता का निर्णय सही तरीके से पूर्ण पारदर्शी होना चाहिए। उन्होंने कहा कि आपका निर्णय इतना पारदर्शी होना चाहिए कि किसी भी तरीके से हमारे प्रतिभागी को, उनके टीम लीडर को या आयोजन समिति को शिकायत का मौका नहीं मिले। इसके बाद मुख्य अतिथि द्वारा खेल की औपचारिक घोषणा की गई और पहला मैच पश्चिम चंपारण बनाम शिवहर के बीच खेला गया। पहला मैच शिवहर और पश्चिमी चंपारण के बीच खेला गया। जिसमें पश्चिमी चंपारण ने शिवहर को 52-21 स्कोर से पराजित किया। दूसरा मैच सिवान और समस्तीपुर के बीच हुआ जिसमें सिवान ने 47-16 से समस्तीपुर को पराजित किया। आज का तीसरा मैच बेगूसराय और अररिया के बीच खेला गया, जिसमें बेगूसराय में 36-3 से अररिया को पराजित किया। इस मैच का उद्घाटन जिला पदाधिकारी महोदय के द्वारा नारियाल फोड़ कर किया गया।

Leave a Reply

Recent Post