AMIT LEKH

Post: महिला का कपड़ा पहन मुजफ्फरपुर के करजा में अपराधियो ने एटीएम काटा

महिला का कपड़ा पहन मुजफ्फरपुर के करजा में अपराधियो ने एटीएम काटा

विशेष ब्यूरो बिहार दिवाकर पाण्डेय की रिपोर्ट :

स्थानीय नेपाली चौकीदार ने शोर मचाना शुरू किया तो आसपास के लोग पहुंचे

न्यूज डेस्क, राजधानी पटना

दिवाकर पाण्डेय

– अमिट लेख
मुजफ्फरपुर, (ए. एल. न्यूज़)। महिलाओं के कपड़े पहने बदमाशों ने सुबह 340 बजे करजा थाना से 500 मीटर दूर स्थित एसबीआई के एटीएम पर धावा बोला। बदमाश गैस कटर से एटीएम काटकर कैश बॉक्स निकाल ले गए। चोरी गई राशि अभी स्पष्ट नहीं हो सकी है। हालांकि सूत्रों के अनुसार लाख रुपए से अधिक की चोरी की गई है। इसी एटीएम से बीते मार्च में हजार 600 रुपए की चोरी हुई थी। एटीएम की सीसीटीवी में सुबह 340 बजे एटीएम कक्ष में ब्लू कुर्ता व सलवार पहने और सफेद गमछा से चेहरा बांधे हुए बदमाशों के घुसने की तस्वीर कैद हुई है। बदमाशों ने घुसते के साथ सीसीटीवी के कैमरे पर स्प्रे कर दिया। उसके बाद गैस कटर से एटीएम काट कैश बॉक्स लेकर फरार हो गए।

सीसीटीवी में तीन बदमाश दिख रहे है। दूसरा बदमाश भी पीला कुर्ता पहने हुए है। वह गैस कटर का बर्नर पकड़े हुआ है। एटीएम के सीसीटीवी कैमरे की ऑनलाइन निगरानी कर रही एजेंसी के कर्मियों ने इसकी सूचना मकान मालिक को दी। घटना बाद एटीएम का हुटर भी बजने गला। इस पर स्थानीय नेपाली चौकीदार ने शोर मचाना शुरू किया तो आसपास के लोग पहुंचे। गैस कटर से एटीएम के बक्से में लगी आग को लोगों ने बुझाया। सूचना पर पहुंची करजा पुलिस ने मामले की जांच की। थानाध्यक्ष सुनील कुमार यादव ने बताया कि चोरी की पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद है। इसमें स्पष्ट दिख रहा है कि बदमाश महिलाओं के कपड़े पहने है। फुटेज के आधार पर छानबीन की जा रही है।

पहली बार महिला के कपड़े पहन बदमाशों ने एटीएम काटने की घटना को अंजाम दिया गया है। थानेदार ने बताया कि एटीएम में चोरी के संबंध में आवेदन नहीं दिया गया है। करजा में हुई घटना के बाद रात्रि गश्ती में निकलने वाले पुलिस कर्मियों को इलाके के सभी एटीएम को चेक करने का निर्देश दिया गया है। खासकर शहर और शहर के सटे ग्रामीण स्तर के बाजार पर अधिकांश एटीएम में रात्रि में सुरक्षा के लिए गार्ड नहीं रखे गए है। निर्देश में कहा गया है सीसीटीवी से ऑनलाइन मॉनिटरिंग होती है। ऐसे में गश्ती दल लगातार इसकी जांच करें तो वारदात में कमी आ सकती है।

Recent Post