AMIT LEKH

Post: सामुदायिक क़ानूनी जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया

सामुदायिक क़ानूनी जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया

बेतिया से उप संपादक मोहन सिंह की रिपोर्ट :

इस कार्यशाला का विषय बाल यौन शोषण के अपराध के खिलाफ कानून की जानकारी देना था, जिसमें लगभाग 100 स्थानीय सामुदायिक न्याय कार्यकर्ताओ ने भाग लिया

न्यूज़ डेस्क, जिला पश्चिम चम्पारण 

मोहन सिंह

– अमिट लेख

बेतिया, (ए.एल.न्यूज़)।  29 जुलाई सोमवार को पश्चिमी चंपारण जिले के बेतिया कुड़ियां कोठी स्थित जमुना इन होटल में मार्ग संस्था द्वारा पश्चिमी चंपारण जिले के सामुदायिक न्याय कार्यकर्ता के बीच समता परियोजना के द्वितीय चरण की नुक्कड़ नाटक के मध्यम से सामुदायिक क़ानूनी जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया।

फोटो : मोहन सिंह

इस कार्यशाला का विषय बाल यौन शोषण के अपराध के खिलाफ कानून की जानकारी देना था, जिसमें लगभाग 100 स्थानीय सामुदायिक न्याय कार्यकर्ताओ ने भाग लिया इस कार्यशाला का उद्देश्य सामुदायिक न्याय कार्यकर्ता के साथ नुक्कड़ नाटक के माध्यम से क़ानूनी जागरूकता फैलाना है।

छाया : अमिट लेख

जिस विषय में सभी सामुदायिक न्याय कार्यकर्ता पिछले 3 वर्ष से अपने-अपने समुदाय में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से समाज को क़ानूनी रूप से जागरूक कर रहे हैं और विभिन्न सरकारी विभागों जैसे पुलिस, विधिक सेवा प्राधिकरण, महिला थाना, बाल संरक्षण अधिकारी के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

छाया : अमिट लेख

कार्यशाला के दौरान सभी प्रतिभागियो को समूह में बांट दिया गया तथा उन्होने एक एक कहानी के ऊपर बाल यौन शोषण अपराध के खिलाफ कानून को नाटक के द्वारा प्रस्तुत किया। इस बैठक का उद्देश्य सामुदायिक न्याय कार्यकर्ता द्वारा नुक्कड़ नाटक के दौरान आने वाली चुनौतियों और उनके समाधान के बारे में विस्तार से चर्चा करना था तथा अगले चरण के लिए प्रभावशाली नीति रणनीति तैयार करना था। कार्यशाला मार्ग संस्था की टीम मोहम्मद नूर आलम (कार्यकारी निदेशक), एडविन चार्ल्स (कार्यक्रम निदेशक), अधिवक्ता हिमानी प्रभाकर, अविनाश कुमार मिश्रा, (परियोजना सहायक), शाज़िया खान और अजय कुमार सोनी के प्रयासों से सफलतापूर्वक संपन्न हुई।

Recent Post