AMIT LEKH

Post: हर घर तिरंगा जागरूकता के लिए एसएसबी के जवानों ने बाइक रैली निकाली

हर घर तिरंगा जागरूकता के लिए एसएसबी के जवानों ने बाइक रैली निकाली

जिला ब्यूरो नसीम खान “क्या” की रिपोर्ट :

“हर घर तिरंगा”पहल का उद्देश्य प्रत्येक नागरिक के भीतर देशभक्ति की गहरी भावना जगाना और हमारे राष्ट्रीय ध्वज के महत्व के बारे में अधिक समझ विकसित करना है

न्यूज़ डेस्क, बगहा पुलिस जिला

नसीम खान “क्या”

– अमिट लेख

बगहा, (ए.एल.न्यूज़)। मंगलवार को 21वीं बटालियन बगहा एवं सभी सीमा चौकियों के द्वारा उच्च मुख्यालय के आदेशानुसार कार्यवाहक कमांडेंट अश्वनी कुमार के निर्देशन में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा कार्यक्रम के अंर्तगत तिरंगा बाईक रैली निकाली गई।

फोटो : नसीम खान “क्या”

बतादें की हर घर तिरंगा अभियान राष्ट्रीय गौरव और एकता की नई भावना को बढ़ावा देना चाहता है। प्रत्येक नागरिकों को अपने घरों पर तिरंगा लहराने हेतु प्रेरित करना है। 2022 में आजादी का अमृत महोत्सव के तत्वावधान में यह अभियान शुरू किया था। “हर घर तिरंगा” पहल का उद्देश्य प्रत्येक नागरिक के भीतर देशभक्ति की गहरी भावना जगाना और हमारे राष्ट्रीय ध्वज के महत्व के बारे में अधिक समझ विकसित करना है। इस कार्यक्रम के दौरान वाहिनी मुख्यालय, समवाय,सीमा चौकियों के जवानों द्वारा मोटर साइकिल रैली/ पैदल रैली निकालकर लोगो को 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने घर पर तिरंगा झंडा लगाकर आजादी का अमृत महोत्सव मनाने हेतु जागरूक किया गया।इस कार्यक्रम के दौरान वाहिनी के अधिकारीगण एवं अन्य बलकर्मी उपस्थित रहे।

Recent Post