AMIT LEKH

Post: मर्यादा पुरुषोत्तम राम के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर 22 जनवरी के अवसर पर सुगौली में भगवान हनुमान के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर निकाली गई कलश यात्रा

मर्यादा पुरुषोत्तम राम के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर 22 जनवरी के अवसर पर सुगौली में भगवान हनुमान के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर निकाली गई कलश यात्रा

मर्यादा पुरुषोत्तम राम के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर 22 जनवरी के अवसर पर सुगौली में भगवान हनुमान के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर निकाली गई कलश यात्रा।

न्यूज डेस्क,मोतिहारी

इमरोज आलम

सुगौली(संवाददाता) ।अयोध्या में भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर शुभ मुहूर्त 22 जनवरी के अवसर पर सुगौली में भी भगवान हनुमान के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर धुमधाम से निकाली गई कलश यात्रा।

जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। गाजे बाजे के साथ निकली शोभायात्रा में महिलाओं ने माथे पर कलश रखकर सिकरहना नदी के लिए जलबझी करने निकली।बैंडबाजे, हाथी, घोडा के साथ निकली शोभायात्रा में डीजे .के धुन पर लोग राम आऐगे तो आंगना सजाऊगी के धुन पर थिरक रहे थे। पुरा माहौल राममय के साथ जय श्री राम के नारे लगाए जा रहे थे।

कुछ देर के लिए पूरा क्षेत्र भक्ति मय हो गया था। सभी महिला पुरूष जय जय श्री राम के नारे लगा रहे थे। नगर के वार्ड 8 स्थित हनुमान मंदिर मे हनुमान जी का प्राणप्रतिष्ठा का शुभ मुहूर्त को लेकर रविवार को भव्य जलबोझी शोभायात्रा निकला गया था। जो नगर के राधेकृष्ण मंदिर प्रांगण से निकलकर थाना मुख्यालय होते हुए सिकरहना नदी के लिए पहुंचा। जिसके बाद सिकरहना नदी में विधि पूर्वक पूजन के बाद जलभरी किया गया।उसके बाद पुनः शोभायात्रा मंदिर परिसर पहुंचा।

जिसका नेतृत्व राधे कृष्ण मंदिर के महंत मनीष दास कर रहे थे। जिसमे मुख्य रूप से अशोक गुप्ता,अजय कुमार,ओमप्रकाश शर्मा,प्रियांशु कुमार, अंकुर चौधरी,बेचु साह, गौरीशंकर प्रसाद सहित अनेकों भक्त जन जलबोझी में शामिल रहे।

Recent Post