AMIT LEKH

Post: रेल परिचालन घंटो रहा ठप ..

रेल परिचालन घंटो रहा ठप ..

बनाही के पास टूटा ओवरहेड तार 

न्यूज डेस्क, पटना 

तारकेश्वर प्रसाद 

अमिट लेख 

पटना (विशेष संवाददाता) : बिहार के भोजपुर जिले में उस वक्त रेल यात्रियों में हरबराहट सी मच गई जब हावड़ा-दिल्ली मुख्य रेल मार्ग पर बिहिया और बनाही के बीच ओवरहेड तार टूट गया जिस कारण हावड़ा-दिल्ली मुख्य रेल मार्ग पर तकरीबन 1 घंटे से परिचालन बाधित हो गया,अप रेल लाइन पर बनाही और पटना के बीच अलग-अलग स्थान पर कई ट्रेनों को रोका गया

, पटना से चलकर बनारस तक जाने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस बिहिया रेलवे स्टेशन पर तो फतुहा-बक्सर सवारी गाड़ी डुमरांव तथा दिल्ली जाने वाली मगध एक्सप्रेस पटना जंक्शन पर खड़ी रही ,जिस कारण यात्रियों को काफी परेशानी हुई, उस समय माना जा रहा था कि तकनीकी कर्मियों के पहुंचने के बाद खराबी को दुरुस्त करने में काफी समय लगेगा और 9 बजे के बाद ही परिचालन सामान्य हो पाएगा।

मामले में मिली जानकारी के मुताबिक अप रेलवे ट्रैक पर बिहिया और बनाही स्टेशनों के बीच सवारी गाड़ी के गुजरने के के बाद ओवरेट तार टूट गया, जिसके बाद अप रेलवे लाइन पर परिचालन पूरी तरह अवरुद्ध हो गया. आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि तार टूटने की सूचना मिलने के बाद बक्सर से टीआरडी की टीम बनाही के लिए निकल चुकी है. 9:00 तक परिचालन शुरू हो जाने की संभावना जताए थे।

Recent Post