AMIT LEKH

Post: देशव्यापी हड़ताल ग्रामीण भारत बन्द जोरदार : माले

देशव्यापी हड़ताल ग्रामीण भारत बन्द जोरदार : माले

हमारे उप-संपादक मोहन सिंह की कलम से :

◆ कॉरपोरेट भक्त मोदी की विनाशकारी नीतियों के खिलाफ देशव्यापी हड़ताल ग्रामीण भारत बन्द जोरदार, शहर में मार्च निकालकर शहीद पार्क में सभा किया : माले

◆ मोदी सरकार का 10 साल, किसानों, मजदूरों, रसोईयों, आशा -आंगनबाड़ी कर्मियों का बुरा हाल,सभी स्कीम वर्कर्स को सरकारी कर्मचारी घोषित करो,पूर्णकालिक कर्मी का दर्जा और वेतनमान दो की मांग पर सैकड़ों की संख्या में बेतिया की सड़को पर मार्च किए किसान, मजदूर और स्कीम वर्कर

न्यूज़ डेस्क, जिला पश्चिम चम्पारण

– अमिट लेख

बेतिया, (मोहन सिंह)। मेहनतकशों और उनकी आजीविका को बचाओ,लोकतन्त्र और संविधान बचाओ नारे तथा कॉरपोरेट-पूंजीपति भक्त विनाशकारी मोदी सरकार को 2024 के चुनाव में सबक सिखाओ के नारों के साथ देशव्यापी हड़ताल व ग्रामीण भारत बन्द को भाकपा-माले, इंकलाबी नौजवान सभा, अखिल भारतीय किसान महासभा, ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन, ऐक्टू व इससे जुड़े संगठनों के नेताओं ने आम जनों, मजदूरों, किसानों, छात्र नौजवानों, स्कीम वर्कर्स ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया।

फोटो : मोहन सिंह

उक्त बातें माले नेता और किसान महासभा के जिला अध्यक्ष सुनील कुमार राव ने बताया।नेताओं ने कहा हड़ताल में मोदी सरकार का 10 साल, छात्र, युवा, किसान, मजदूर, रसोईयों, आशा -आंगनबाड़ी कर्मियों का बुरा हाल रहा है। उन्होंने दिल्ली के शंभू बार्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर मोदी सरकार के दमनकारी नीतियों की आलोचन किया और कहा सरकार में एस पी को कानूनी मान्यता दे और फसल मूल्य तय करते वक्त स्वामीनाथन समिति के रिपोर्ट के अनुसार सी टू +50 % मूल्य दे।

छाया : अमिट लेख

माले नेता संजय यादव ने कहा सभी स्कीम वर्कर्स को सरकारी कर्मचारी घोषित करो,पूर्णकालिक कर्मी का दर्जा और वेतनमान दो की मांग पर हजारो की संख्या में आशा- आंगनबाड़ी कर्मी , विद्यालय रसोइया व ममता आदि स्कीम वर्कर सड़को पर उतर 2024 के चुनाव में मोदी सरकार को सबक सिखाओ का आह्वान किया है। इंकलाबी नौजवान सभा के जिला अध्यक्ष फरहान राजा ने कहा कि देशव्यापी हड़ताल व ग्रामीण भारत बन्द में छात्र, युवा, किसान, मजदूर ऐक्टू व इससे जुड़े संगठन प्रखंड-अनुमंडल व जिला मुख्यालयों पर बड़ी संख्या में प्रदर्शन भाग लिया है। मुखिया संघ के प्रवक्ता नवीन कुमार ने बताया कि मैट्रिक परीक्षा के मद्देनजर यातायात को बाधित नही करने का निर्णय किया गया था इसलिए दो बजे सड़क पर उतर मार्च कर शहीद पार्क में सभा किया गया। कार्यक्रम में बेतिया रेलवे स्टेशन से जुलूस निकाल कर जनता सिनेमा, लाल बाजार होकर शहीद पार्क पहुंचा। कार्यक्रम में माले नेता सुरेंद्र चौधरी, तारकेश्वर यादव, ठाकुर साह, जवाहर प्रसाद, चंद्र किसोर राम,अफाक अहमद, अभिमन्यु राव, अशोक प्रसाद, मनबोध साह, अशोक यादव, धर्म प्रसाद, सुजायत अंसारी, रवीन्द्र राम,अनील सिंह,रिखी साह आदि मौजूद थे।

Recent Post