AMIT LEKH

Post: डेस्क, बेंच व मनोरंजक शैक्षणिक सामग्री से सुसज्जित हुआ स्कूल

डेस्क, बेंच व मनोरंजक शैक्षणिक सामग्री से सुसज्जित हुआ स्कूल

हमारे महराजगंज ब्यूरो तैयब अली चिश्ती की रिपोर्ट :

जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न परिषदीय विद्यालयों और आंगनबाड़ी केंद्रों में स्मार्ट क्लास, डेस्क-बेंच सहित मनोरंजक शैक्षणिक सामग्री का वितरण किया गया

ब्यूरो डेस्क, जनपद महराजगंज 

तैयब अली चिश्ती

– अमिट लेख

महराजगंज, (न्यूज़ ब्यूरो)। जिला प्रशासन द्वारा प्राथमिक विद्यालयों और आंगनबाड़ी केंद्रों के उन्नयन की दिशा में महत्त्वपूर्ण कदम उठाते हुए विभिन्न परिषदीय विद्यालयों और आंगनबाड़ी केंद्रों में स्मार्ट क्लास, डेस्क-बेंच सहित मनोरंजक शैक्षणिक सामग्री का वितरण किया गया।

फोटो : तैयब अली चिश्ती

बताते चलें कि उसी क्रम में जनपद के निचलौल ब्लाक अंतर्गत ग्राम सभा बहुआर कला में ग्राम प्रधान रामनिधि पटेल द्वारा शुक्रवार को जिला प्रशासन की ओर से डेस्क-बेंच भेंट की गई।

छाया : अमिट लेख

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ग्राम प्रधान रामनिधि पटेल ने कहा कि आज प्राथमिक विद्यालय बहुआर कला में आंगनबाड़ी के बच्चों के लिए जिला प्रशासन द्वारा अच्छी गुणवत्ता के डेस्क-बेंच का वितरण किया जा रहा। शासन-प्रशासन अन्य विद्यालयों में इन सुविधाओं को उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध है। आशा है कि यहां के शिक्षक इन सुविधाओं का पूरा लाभ बच्चों को दिलवाने में अपना शत-प्रतिशत योगदान देंगे।

छाया : अमिट लेख

उन्होंने कहा कि शासन की नीतियों के अनुरूप सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।आवश्यकता है कि ईमानदारी से काम कर विद्यालय में शिक्षा के स्तर को सुधारने की है और इसमें शिक्षकों के साथ-साथ अभिभावकों की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। तो वहीं प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य बृजेश कुमार सिंह ने क्लास के बच्चों को शिक्षा पर जोर देते हुए उन्हें अच्छा करने के लिए प्रेरित किया।

छाया : अमिट लेख

आंगनवाड़ी केंद्र के बच्चो के लिए तैयार विशेष प्रकार के कुर्सी मेज और अन्य शैक्षणिक सामग्रियों का वितरण किया गया। प्रधानाचार्य द्वारा बच्चों को उपहार और चॉकलेट भी वितरित किया। इस अवसर पर प्रधानाचार्य बृजेश कुमार सिंह, ग्राम प्रधान रामनिधि पटेल, अशर्फीलाल, रोजगार सेवक दिनेश भारती, जानकी गुप्ता, मालती मिश्रा, दुर्गावती दीक्षित,आदि उपस्थित रहे।

Recent Post