AMIT LEKH

Post: बिहार पुलिस दिवस को लेकर पुलिस कर्मियों ने लिया शपथ

बिहार पुलिस दिवस को लेकर पुलिस कर्मियों ने लिया शपथ

हमारे जिला ब्यूरो संतोष कुमार की रिपोर्ट :

30 मिनट में थाना पर नागरिकों को सेवा उपलब्ध कराना होगी प्राथमिकता 

न्यूज़ डेस्क, जिला सुपौल

संतोष कुमार

– अमिट लेख

सुपौल, (ब्यूरो रिपोर्ट)। जिले के त्रिवेणीगंज थाना प्रांगण में बिहार पुलिस दिवस के मौके पर बुधवार को अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विपिन कुमार, पुलिस निरीक्षक सतनारायण राय, थानाध्यक्ष रामसेवक रावत, अवर पुलिस निरीक्षक रंजीत कुमार मंडल एवं अन्य पुलिस कर्मियों ने कई बिंदुओं पर विस्तार पूर्वक शपथ लेते हुए

फोटो : संतोष कुमार

(l) 100% शिकायत, प्राथमिक की दर्ज कर, प्राप्ति रसीद उपलब्ध कराएंगे, महिला अपराध की सुनवाई से लेकर करवाई महिला पुलिस पदाधिकारियों द्वारा करना, महिलाएं डायल करें 112 गांव, मोहल्ला का अपराध सर्वेक्षण करना एवं नागरिकों को व्हाट्सएप ग्रुप से जोड़ना सभी संवेदनशील स्थानों का सीसी टीवी कैमरा से निगरानी, सक्रिय अपराधी की 24×7 घंटा निगरानी रखेंगे। ( 2) 75% टॉप अपराधियों की गिरफ्तारी एवं हिंसक अपराधों का उद्वेदन (3)75 दिनों में अनुसंधान का निष्पादन (4) 30 मिनट में थाना पर नागरिकों को सेवा उपलब्ध कराना (5) 30 दिनों में जांच को पूर्ण करना एवं वादी को निशुल्क प्रति उपलब्ध कराना कथा नागरिक सेवाओं जैसे चरित्र सत्यापन आदि को 100 समय पूर्ण करूंगा।

छाया : अमिट लेख

और यह भी शपथ लिए गए 20 मिनट में आपातकालीन स्थिति में जिला के हर हिस्से में डायल 112 की सुविधा, लापता व्यक्तियों की सूचना पर पुलिस के पहुंचने का समय, अपराध के घटनास्थल पर पुलिस के पहुंचने का समय, 20 दिन में न्यायालय से प्राप्त सम्मन, वारंट का तमिल। करूंगा। महिला अपराध के विरुद्ध, रंगदारी के विरुद्ध, भ्रष्टाचार आधिकारिक पद के दुरुपयोग और अनुचित आचरण, पुलिस स्टेशन के खराब रख रखाव, वर्दी का अनुचित पहनावा आदि के तहत जीरो टॉलरेंस की नीति का पालन करूंगा। शपथ के दौरान सारे पुलिसकर्मी मौजूद थे।

Recent Post