AMIT LEKH

Post: बगहा : विशेष भारवाहक ट्रेन के तीन ट्रेलर पटरी से बेपटरी

बगहा : विशेष भारवाहक ट्रेन के तीन ट्रेलर पटरी से बेपटरी

जिला ब्यूरो के साथ विशेष संवाददाता की रिपोर्ट :

शाम 7.30 के लगभग रेल और सड़क यातायात बगहा में प्रभावित

मौके पर अपने दल बल के साथ अनुमंडल पदाधिकारी डा. अनुपमा सिंह सहित पुलिस कप्तान सुशांत कुमार सरोज की सुरक्षा और समाधान के लिए जुटे होने की खबर

न्यूज़ डेस्क, बगहा पुलिस जिला

नसीम खान “क्या” के साथ जगमोहन काजी

– अमिट लेख
बगहा, (विशेष रिपोर्ट)। आज शाम गोरखपुर की ओर से आ रही सैनिक वाहन से लदी एक विशेष मालगाड़ी के तीन ट्रेलर, बगहा स्टेशन के सिग्नल के समीप ट्रैक पैट से उतर गई। जिसके चलते रेल यातायात के साथ-साथ बगहा- वाल्मीकिनगर सड़क यातायात बुरी तरह प्रभावित हो गया है। आकस्मिक हुई इस घटना से बगहा गोरखपुर रेल यातायात घंटों से पुरी तरह ठप्प है।

फोटो : अमिट लेख

मौके पर बगहा अनुमंडल पदाधिकारी डॉ. अनुपमा सिंह और बगहा के पुलिस कप्तान सुशांत कुमार सरोज के निर्देशन में रेलवे ढाला से जुड़े कचहरी रोड से लगायत रेलवे ट्रैक और चीनी मिल के समीप बगहा-सेमरा रोड से जुड़े रेलवे गुमटी पर रेलवे सुरक्षा बल के साथ साथ बगहा पुलिस की चाक और चौबंद व्यवस्था कायम देखी गई।

छाया : अमिट लेख

सड़क मार्ग के बाधित होने और रेलवे यातायात से दो चार हो रहे वाहनों और यात्रियों की सहूलियत के लिए पठखौली, महिला, एससीएसटी के संग यातायात थाना के पुरुष व महिला जवान मौके पर तत्परता बनाये दिखे। बताते चले की वाल्मीकिनगर रोड स्टेशन पर पहुंची पैसेंजर ट्रेन 05040 जहाँ घंटों से खड़ी है, वहीँ जननायक एक्सप्रेस समाचार लिखें जाने तक पनियहवा स्टेशन पर रुकी रही।

बगहा रेलवे स्टेशन ट्रेनों के स्थगन से पड़ा सूना 

जिसके चलते उक्त ट्रेनों में सवार बगहा, रामनगर और नरकटियागंज के यात्रियों से मौके की तलाश में पड़ाव डाले ऑटो चालकों ने मनमाने किराये के पैसे वसूल किये।

एससीएसटी, ट्रैफ़िक और महिला थाना बगहा के जवान चीनी मिल गुमटी पर सुरक्षा हेतु तत्पर…. (अमिट लेख)।

बहरहाल, प्राप्त जानकारी के अनुसार रेलवे प्रशासन की पहल पर वाल्मीकिनगर रोड स्टेशन पर खड़ी ट्रेन संख्या 05040 का इंजन बगहा ढाला को जाम किये ट्रैक पर खड़े मालवाहक ट्रेन को पीछे की ओर से हटाने के लिए बगहा मंगाई गई तो वहीँ बगहा स्टेशन के प्लेटफॉर्म तक पहुँच चुके दुर्घटनाग्रस्त विशेष मालवाहक ट्रेन के इंजन की मदद से आगे की तरफ से ट्रैक पर खड़े मालवाहक ट्रेलर बोगी को प्रभावित ट्रेलर बोगी से अलग कर हटा लिए गये थे। सम्भावना जताई जा रही की यह विशेष मालवाहक ट्रेन सैनिक वाहनों की खेपी मुजफ्फरपुर की ओर आसन्न चुनाव के निमित्त जा रही थी। जिसके तीन ट्रेलर बगहा स्टेशन के सिग्नल के समीप ट्रैक पैड से अचानक नीचे उतर गई।

Recent Post