AMIT LEKH

Post: ठेका की आड़ में दुकानों से उगाही की जांच को ले टीम गठित

ठेका की आड़ में दुकानों से उगाही की जांच को ले टीम गठित

उप-संपादक मोहन सिंह की कलम से :

मीना बाजार फुटपाथ और एसपी ऑफिस के सामने वाले बाइक स्टैंड में दुकानों से उगाही की जांच हेतु टीम गठित

महापौर के आदेश पर दोनों ठेकेदारों से का इकरारनामा रद्द करने हेतु नगर आयुक्त ने मांगा तीन दिन में जवाब

नगर थानाध्यक्ष को भी नगर आयुक्त ने लिखा अपराध की जांच के बाद विधि सम्मत कार्रवाई करने के लिए अलग अलग पत्र

न्यूज़ डेस्क, जिला पश्चिम चम्पारण

मोहन सिंह

– अमिट लेख

बेतिया, (विशेष खबर)। मीना बाजार फुटपाथी दुकानदारों के साथ ठेला खोमचा वाले गरीब दुकानदारों से शीतला माई मार्केट, छोटा रमना बाजार और सोआ बाबू चौक से जंगी मस्जिद रोड तक के सैकड़ों गरीब दुकानदारों से फर्जी रसीद के आधार पर कार्रवाई शुरू हो गई है।

फोटो : मोहन सिंह

वही एसपी ऑफिस के सामने बने बाइक-साइकिल स्टैंड का ठेका लेने की आड़ में कलेक्ट्रेट चौक तक के दुकानदारों से उगाही की लिखित शिकायत मिलने पर उपरोक्त दोनों वारदातों की जांच के लिए टीम गठित की गई है। इसको लेकर महापौर गरिमा देवी सिकारिया के साथ नगर निगम की सशक्त स्थाई समिति ने भी जांच और कार्रवाई का आदेश नगर आयुक्त शंभू कुमार को दिया है। इसके बाबत श्रीमती सिकारिया ने यह भी बताया कि लिखित प्राप्त में आवेदन कलेक्ट्रेट चौक मंदिर और उसके आस पास के दर्जनों फुटपाथी दुकानदारों से भी वार्ड 25 के पूर्व पार्षद और वर्तमान के पार्षद पति केशव राज सिंह पर बीते एक दशक से भी अधिक समय से लगातार दैनिक दर पर उगाही कर रहे होने जैसा शर्मनाक खुलासा किया है।

छाया : अमिट लेख

महापौर ने बताया कि सिटी मैनेजर अरविंद कुमार के नेतृत्व में गठित जांच टीम दुकानदारों का बयान दर्ज करेंगी। रसीद पर निगम द्वारा फिक्स रेट भी अंकित नहीं है, ताकि फिक्स रेट से ज्यादा उगाही की जा सके। उन्होंने यह भी बताया कि बाइक स्टैंड के संवेदक विशाल रंजन और मीना बाजार मौजा के फुटपाथी दुकानों से वसूली के साथ अन्य क्षेत्र में भी अधिक राशि की वसूली में आरोपित संवेदक राज रहमान की बंदोबस्ती रद्द करने के लिए नगर आयुक्त ने स्पष्टीकरण मांगा गया है। वही नगर आयुक्त श्री कुमार ने नगर थानाध्यक्ष को भी पत्र लिख कर सभी आरोपितों के विरुद्ध जांच और विधि सम्मत कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

Recent Post