AMIT LEKH

Post: ईद-उल-फित्र के मौके पर नेताओं ने दी ईद की बधाई एवं शुभकामनाएं

ईद-उल-फित्र के मौके पर नेताओं ने दी ईद की बधाई एवं शुभकामनाएं

विशेष ब्यूरो बिहार दिवाकर पाण्डेय की रिपोर्ट : 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने दी ईद-उल-फित्र के मौके पर मुस्लिम भाई-बहनों को ईद की बधाई एवं शुभकामनाएं

न्यूज डेस्क, राजधानी पटना

दिवाकर पाण्डेय

– अमिट लेख
पटना, (ब्यूरो डेस्क)। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ईद-उल-फित्र के मौके पर प्रदेश और देशवासियों विशेषकर मुस्लिम भाई-बहनों को ईद की बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि पवित्र रमजान के महीने में रोजेदारों द्वारा की गई इबादतों से उनके घर-परिवार के साथ-साथ प्रदेश और देश में शांति एवं समृद्धि आएगी। सीएम ने कहा कि मेरी कामना है कि समाज में अमन-चैन, भाईचारा पूरे तौर पर कायम रहे। ईद का दिन ईनाम का दिन है। खुदा इस मुबारक दिन पर अपने नेक बंदों को ईनाम से नवाजते हैं। खुदा हम सब पर अपनी रहमतों की बारिश करें और हम सबों का जीवन सुख, शांति, समृद्धि से भरा रहे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत एक महान देश है। यहां विभिन्न धर्मों, संप्रदायों एवं मतावलंबियों के बीच पारस्परिक सौहार्द्र, प्रेम और सहिष्णुता बेमिसाल है। यहां सभी लोग एक दूसरे के पर्व त्याहारों में शामिल होकर खुशियों बांटते हैं और एक दूसरे के धर्मों का सम्मान करते हैं। इसी से प्रदेश एवं देश को मजबूती मिलती है। राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद, पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव समेत राजद के अन्य नेताओं ने देशवासियो राज्यवासियों और मुस्लिम भाइयों को ईद की बधाई और मुबारकबाद दी है। नेताओं ने कहा कि ईद उल फितर एक दूसरे से गले मिलकर मोहब्बत का पैगाम और गंगा जमुना संस्कृति को मजबूती प्रदान करने तथा एक दूसरे के प्रति परस्पर प्रेम और संबंधों को प्रगाढ़ करने का मजबूत स्तंभ है। रमजान के 30 रोजे जिस तकवा और परहेजगारी के साथ रखने के बाद मुसलमान भाई अपनी खुशियों का इजहार ईद के तौर पर करते हैं और एक दूसरे से गले मिलकर मोहब्बत का पैगाम देते हैं, यह परस्पर स्नेह और संबंधों को मजबूती प्रदान करता है। राजद से पूर्व मंत्री तेज प्रताप, मीसा भारती, अब्दुलबारी सिद्दिकी, भोला यादव, श्याम रजक, शक्ति सिंह यादव, एजाज अहमद, चितरंजन गगन ने भी ईद की मुबारकबाद दी है। दूसरी ओर वीआइपी सुप्रीमो मुकेश सहनी ने भी ईद की मुबारकबाद दी और कहा कि ईद के मुकद्दस मौके पर हर तरफ अमन और भाईचारा हो मेरी यही कामना है। उन्होंने कहा कि ईद की खुशियों को शब्दों में नहीं बयान किया जा सकता। इसे केवल महसूस किया जाता है। खुशियों के इस मौके पर आपसी प्रेम, भाईचारा इस पर्व की खुशी की कामना करता हूं। उन्होंने लोगों से प्रेम और भाईचारा बनाकर रखने की अपील की है।

Recent Post