AMIT LEKH

Post: नए साल के जश्न में डूबा नेपाल ओम शान्ति आश्रम में मनाया गया नेपाली संवत का नव वर्ष

नए साल के जश्न में डूबा नेपाल ओम शान्ति आश्रम में मनाया गया नेपाली संवत का नव वर्ष

जिला ब्यूरो नसीम खान “क्या” की रिपोर्ट : 

नेपाल बैशाख एक गते यानी 13 अप्रैल को विक्रम संवत के अनुसार नेपाली संस्कृति का नया वर्ष देशभर में धूमधाम से बनाया जा रहा है

न्यूज़ डेस्क, बगहा पुलिस जिला 

नसीम खान “क्या”

– अमिट लेख

बगहा, (ब्यूरो डेस्क)। नेपाल बैशाख एक गते यानी 13 अप्रैल को विक्रम संवत के अनुसार नेपाली संस्कृति का नया वर्ष देशभर में धूमधाम से बनाया जा रहा है। इसी क्रम में सीमावर्ती त्रिवेणी स्थित ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के ओम शांति आश्रम में शनिवार को बहुत ही उत्साह तथा भक्ति भाव के साथ विक्रम संवत के अनुसार बैशाख एक गते को नेपाली संस्कृति का नया वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है।

नव वर्ष के उत्कर्ष में शामिल गोपालचंद्र ढकाल के साथ सुनील गुप्ता, छाया : नसीम खान 

इस अवसर पर ओम शांति आश्रम की संचालिका शांति बहन जी के द्वारा परम पूज्य शिव बाबा के झंडा को आश्रम के परिसर में झंडातोलन किया गया। ओम शांति आश्रम में नया वर्ष के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए सुनील गुप्ता ने बताया की सभी मनुष्य का कर्तव्य बनता है कि उन्हे अपने पारिवारिक जीवन के कर्तव्यों को निभाते हुए अपने बहुमूल्य समय मे से कुछ क्षण को निकाल कर ईश्वरीय कार्य में भी लगाना चाहिए। क्योंकि मनुष्य के रूप में मिला यह शरीर कई जोनी के बाद प्राप्त हुआ है। इसलिए सदैव सत्य और अहिंसा के पथ पर चलने का कोशिश करना चाहिए। इस अवसर पर दिनेश पांडे, गोपाल ढकाल, अचल जोशी, रेणु रौनियर, रन्नता काफिले, रंजू श्रेष्ठ, अंजू रौनियार, संगीता रौनियार, अचल जोशी सहित सैकड़ों की संख्या में गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Recent Post