AMIT LEKH

Post: गोपालगंज, बिहार, भागीपट्टी और अमेया समेत चार पांच गावों को आग ने बनाया निशाना

गोपालगंज, बिहार, भागीपट्टी और अमेया समेत चार पांच गावों को आग ने बनाया निशाना

जिला गोपालगंज से शैलेश तिवारी की रिपोर्ट :

धूं धूं कर जले बोझ, खेतों में खड़े गेहूँ और बोरी में भरी हुई गेहूँ

न्यूज़ डेस्क, जिला गोपालगंज

शैलेश तिवारी

– अमिट लेख
गोपालगंज, (बेतिया डेस्क)। जिले के कटेया थाना क्षेत्र के अमेया पंचायत के भागीपट्टी गाँव के तरफ से लगी भयंकर आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया।

फोटो : शैलेश तिवारी

आग के लगने के कारणों को लोग पता लगाने में जुटे ही थे, कि, तबतक आग ने इतना विकराल रूप धारण किया कि तीन चार गावों को अपने आगोस में ले लिया। भागीपट्टी गाँव से आग निकलकर अमेया हिरमती माई के स्थान तक पहुँच गया। उसके बाद परसौनी में आग की लपट ने देखते ही देखते कई किसानों के गेहूँ का बोझ तथा गेहूँ देवरी करा कर के रखे हुए कई किंटल गेहूँ जलकर राख हो गये। जानकारी के अनुसार परसौनी निवासी बैजनाथ कुशवाहा, धर्मराज कुशवाहा, और केदार कुशवाहा का गेहूँ देवरी करा कर बोरी में भर कर अब घर ले जाने की तैयारी में थे।

छाया : अमिट लेख

तब तक आग की लपट ने इतनी तेज झपट मारी की तीनों भाई बोरी में कसी हुई गेहूँ छोड़कर भाग खड़े हुए और उनके सामने ही गेहूँ की बोझ और बोरी में भरी हुई गेहूँ धू-धू कर जलने लगी। जलती हुई गेहूँ देखकर तीनों भाई छाती पीट कर रह गये। छ: महीने की सारी कमाई क्षण भर में जलकर राख हो गयी। बता दें कि भयंकर गर्मी और तेज पछुआ हवाओं के कारण जिले में लगातार अगलगी की घटनाएं हो रही हैं। प्रतिदिन जिले के किसी न किसी क्षेत्र में आग लगने के कारण लाखों की क्षति हो रही है। अगलगी की घटना को देखते हुए फायर ब्रिगेड भी पूरी तरह तैयार है और दमकल वाहन हमेशा ही पूरी तरह तैयार रखा जा रहा है। समाचार लिखे जाने तक आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

Recent Post