AMIT LEKH

Post: पश्चिम चम्पारण के दिग्गजों में कांटे की टक्कर

पश्चिम चम्पारण के दिग्गजों में कांटे की टक्कर

बेतिया संपादकीय डेस्क से मोहन सिंह की रिपोर्ट :

जिला के 1-बाल्मीकिनगर एवं 2- पश्चिम चंपारण संसदीय सीट के लिए कुल 35 लाख 88 हजार 286 मतदाता करेंगे अपने मतदान का प्रयोग

बेतिया, (ब्यूरो रिपोर्ट)। लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा चुनाव 2024 की 6 ठा चरण में 25 मई को पश्चिम चंपारण जिला के 1-बाल्मीकिनगर एवं 2- पश्चिम चंपारण संसदीय सीट के लिए कुल 35 लाख 88 हजार 286 मतदाता करेंगे अपने मतदान का प्रयोग।

राजद प्रत्याशी दीपक यादव 

इनके मतदान के लिए कुल 3585 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।1- बाल्मीकि नगर संसदीय क्षेत्र में कुल मतदाताओं की संख्या 18 लाख 29 हजार 52 है। इनके मतदान के लिए कुल 1829 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

जदयू प्रत्याशी सुनील कुमार

जिसमें नक्सल प्रभावित क्षेत्र के कल 54 मतदान केंद्र संवेदनशील घोषित किए गए हैं। जहां सुबह 7:00 से शाम 4:00 बजे तक ही मतदान हो सकेगा। यहां कुल उम्मीदवारों की संख्या 10 है जिसमें मुख्य रूप से एनडीए के जदयू प्रत्याशी सुनील कुमार एवं महागठबंधन के राजद प्रत्याशी दीपक यादव के बीच कांटे की टक्कर है और दोनों एक दूसरे को माफ देने के लिए एड़ी चोटी का पसीना एक किए हुए हैं। बाकी प्रत्याशी अपनी क्षमता अनुसार कुछ कुछ मत लेकर समीकरण को असंतुलित बना रहे हैं। 2-पश्चिम चंपारण संसदीय क्षेत्र में कुल मतदाताओं की संख्या 17 लाख 59 000 हजार 234 है जिनके मतदान के लिए कुल 1756 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

भाजपा उम्मीदवार डॉ. संजय जायसवाल

यहां कुल प्रत्याशियों की संख्या 8 है यहां भी मुख्य रूप से एनडीए के भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर संजय जायसवाल और महागठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी मदन मोहन तिवारी के बीच कांटे की टक्कर नजर आ रही है। दोनों उम्मीदवारों के बीच शाह और मत का खेल जारी है, लेकिन डॉक्टर जायसवाल चौथी बड़ी सीट पर अपना झंडा गाड़ने के लिए कोई भी कोर कसर छोड़ना नहीं चाहते। वही श्री तिवारी इस सीट पर कब्जा करने के लिए पूरी तरह से हाथ पांव मार रहे हैं यहां बाकी उम्मीदवारों की कोई गिनती ही नहीं है।

Recent Post