AMIT LEKH

Post: छठे चरण का मतदान शांतिपूर्ण संपन्न वाल्मीकिनगर लोकसभा के 10 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में बंद

छठे चरण का मतदान शांतिपूर्ण संपन्न वाल्मीकिनगर लोकसभा के 10 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में बंद

जिला ब्यूरो नसीम खान “क्या” की रिपोर्ट :

मतदान केदो पर सुबह 7 बजे से ही मतदाता कतारबद्ध होकर अपनी बारी का इंतजार करते रहे और शांतिपूर्ण माहौल में मतदान किया

न्यूज़ डेस्क, बगहा पुलिस जिला

नसीम खान “क्या”

– अमिट लेख

बगहा, (ब्यूरो डेस्क)। चिलचिलाती गर्मी की परवाह न करते हुए छठे चरण के मतदान के लिए सुबह 7 बजे से मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया।

फोटो : नसीम खान “क्या”, (जिला ब्यूरो)

बतादें, वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र संख्या 01 में छठे चरण के मतदान के लिए मतदान केदो पर सुबह 7 बजे से ही मतदाता कतारबद्ध होकर अपनी बारी का इंतजार करते रहे और शांतिपूर्ण माहौल में मतदान किया। सीआरपीएफ के जवानों और अधिकारियों ने सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा की जिम्मेदारी बेहतर तरीके से संभाले रही। तपती गर्मी का एहसास और उमस के बावजूद लोग मतदान के लिए लाइन में खड़े रहे।

छाया : अमिट लेख

शाम 5 बजे तक वाल्मीकिनगर क्षेत्र में लगभग 50 प्रतिशत के आस पास मतदान हो चुका था। 2 बजे के बाद सभी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं में भीषण गर्मी, उमस के कारण कमी देखी गई। छिटपुट मतदाता मतदान केन्द्रों पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराते रहे। टंकी बाजार पंचायत भवन में खुले आसमां के नीचे भीषण गर्मी ने महिला और पुरुष मतदाताओं को काफी बेचैन किया।नये मतदाताओं में पहली बार मतदान करने का उत्साह और उल्लास देखा गया। वहीं बुजुर्ग मतदाता भी मतदान केंद्रों पर पहुंचे और अपने मताधिकार का प्रयोग किया।तीन आरडी निवासी 80 वर्षीय बच्चा प्रसाद ने वोट डाला तो वहीं बीमार मरीज डॉक्टरों के निगरानी में अनाम महिला ने वोट किया।

लोकतंत्र के महापर्व में दो खूबसूरत तस्वीरे सामने आई : 

वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र से लोकतंत्र के महापर्व में दो खूबसूरत तस्वीरें सामने आईं हैं जहाँ एक ओर यूपी सीमा पर स्थित गंडक दियारावर्ती पिपरासी के इलाकों से वोटर नाव के सहारे नदी पार क़र मतदान केंद्रों तक वोट देने पहुंच। वहीं नेपाल की तराई से सटे थरूहट की राजधानी हरनाटांड में भी वोटरों में ग़ज़ब का उत्साह दिखा। बतादें,कल तक नक्सल प्रभावित यह इलाका अब नक्सल मुक्त घोषित क़र दिया गया है लिहाजा वोटर्स खुलकर भयमुक्त माहौल में बूथों पर डटे रहे औऱ चिलचिलाती धूप व भीषण गर्मी में भी लोग अपने मताधिकार का प्रयोग क़र देश में मजबूत औऱ इलाके का विकास करने वाली सरकार चुनने के साथ अपने सांसद प्रत्याशी को वोट किया।

Recent Post