AMIT LEKH

Post: मुरारी बापू राम कथा का 9 दिवसीय आयोजन की तैयारी अंतिम चरण में

मुरारी बापू राम कथा का 9 दिवसीय आयोजन की तैयारी अंतिम चरण में

जिला ब्यूरो नसीम खान “क्या” की रिपोर्ट :

राम कथा का आयोजन इंडो नेपाल सीमा वाल्मीकिनगर में एक जून से 9 जून तक

न्यूज़ डेस्क, बगहा पुलिस जिला

नसीम खान “क्या”

– अमिट लेख

बगहा, (ब्यूरो डेस्क)। बगहा के इंडो नेपाल सीमा स्थित वाल्मीकिनगर में विश्व प्रसिद्ध राम कथा वाचक श्री मुरारी बापू की 9 दिवसीय कार्यक्रम गंडक बराज कंट्रोलरूम के समीप आयोजित की जा रही है। जो एक जून से 9 जून तक चलेगा। बतादें की इस कार्यक्रम की तैयारी करीब एक माह पूर्व से की जा रही है जो अपने अंतिम चरण में पहुंच चुकी है। इस कार्यक्रम में देश विदेश से रामकथा श्रोता पहुंच रहे हैं, जिनके ठहरने के लिए वाल्मीकिनगर स्थित लगभग सभी होटलों को आरक्षित कर लिया गया है। 3 आरडी गोलचौक आदि जगहों पर स्वागत द्वार लगाया गया है। वहीं आयोजन स्थल पर श्रोताओं के लिए पेयजल सहित शौचालय की व्यवस्था की गई है। साथ ही प्रतिदिन 15 हज़ार लोगों के लिए भंडारे का आयोजन की भी व्यवस्था की गई है। बतातें चलें कि कथा वाचक श्री मुरारी बापू के लाखों की संख्या में शोसल मीडिया में फ्लोवर हैं और श्री बापू के कार्यक्रम देश विदेश में भी होते रहते हैं।

बापू के लिए विशेष शयन कक्ष व हवन कुटिया तैयार :

मुरारी बापू के लिए एलिफेंटा रिसॉर्ट में एक विशेष कुटिया तैयार किया गया है, जिसमे हवन कुंड और शयन कक्ष शुद्ध भारतीय शिल्पकला से तैयार किया गया है।

फोटो : नसीम खान “क्या”

जिसकी अनुमानित लागत 5 लाख की बताई जा रही है। इस कुटिया में मुरारी बापू के साथ साथ जजमान बरोदा निवासी डॉक्टर मयूरी के भी विश्राम की व्यवस्था की गई है। एलिफेंटा रिसॉर्ट के एमडी आशुतोष द्ववेदी ने बताया कि कथा वाचक मुरारी बापू के लिए सुरक्षा के कड़े बन्दोवस्त किए जा रहे हैं ताकि इन्हें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो।

Recent Post