AMIT LEKH

Post: गंडक प्रोजेक्ट में विद्युत्त व्यवस्था चरमराई पिछले 8 दिनों से वैकल्पिक व्यवस्था से हो रहा कार्य निष्पादन

गंडक प्रोजेक्ट में विद्युत्त व्यवस्था चरमराई पिछले 8 दिनों से वैकल्पिक व्यवस्था से हो रहा कार्य निष्पादन

जिला ब्यूरो नसीम खान “क्या” की रिपोर्ट :

नेपाल से मिलने वाले विद्युत लाइन गंडक बराज स्थित 36 नम्बर चौक के समीप 4 पोल ट्रांसफार्मर के ऊपर विशालकाय सेमल का पेड़ एक जून को आए तूफान में गिर गया

न्यूज़ डेस्क, बगहा पुलिस जिला

नसीम खान “क्या”

– अमिट लेख

बगहा, (ए. एल. न्यूज़)। जलसंसाधन विभाग गंडक प्रोजेक्ट में विद्युत व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। बतादें, वाल्मीकिनगर स्थित गंडक प्रोजेक्ट में विधुत आपूर्ति नेपाल से की जाती है।

फोटो : नसीम खान “क्या” 

लेकिन नेपाल से मिलने वाले विद्युत लाइन गंडक बराज स्थित 36 नम्बर चौक के समीप 4 पोल ट्रांसफार्मर के ऊपर विशालकाय सेमल का पेड़ एक जून को आए तूफान में गिर गया। जिसके बाद से 48 घंटे ब्लैकआउट रहने के बाद बिहार सरकार इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड से वैकल्पिक व्यवस्था से गंडक बराज सहित दूसरे कार्य निष्पादन किए जा रहे है। इधर बाढ़ के मौसम को देखते हुए गंडक बराज संचालन के लिए सुचारू विधुत की आवश्यकता होती है। सूत्रों की माने तो गंडक प्रोजेक्ट की इकाई मेकैनिकल सह इलेक्ट्रिकल के शीर्ष कार्यालय पदाधिकारी कार्यपालक अभियंता डूबल चार्ज की वजह से वाल्मीकिनगर में कम और छपरा में ज्यादा व्यस्त रहते हैं। जिस वजह से नेपाल सरकार को विधुत आपूर्ति सुचारू के लिए चिट्ठी पत्री नहीं हो पा रही है।जिस कारण जो इस कार्य मे लगने वाले तीन दिन के समय के बजाय 8 दिन हो गए है लेकिन कछुआ गति से हो रहे मरम्मती कार्य को देखते हुए लग रहा है कि अभी दस दिन और लगेंगे। इधर बरसात के मौसम में वैकल्पिक विधुत बोर्ड की विधुत लचर व्यवस्था भी गंडक बराज के लिए अपूर्णीय साबित होगी।

Recent Post