AMIT LEKH

Post: रामनवमी मेला देखने कार से गये चार युवकों में से सड़क हादसे में दो की मौत और दो हुये ज़ख़्मी

रामनवमी मेला देखने कार से गये चार युवकों में से सड़क हादसे में दो की मौत और दो हुये ज़ख़्मी

जिला ब्यूरो संतोष कुमार की रिपोर्ट :

हाइवा में पीछे से मार दी टक्कर, दो की मौत दो जख्मी

न्यूज़ डेस्क, जिला सुपौल

संतोष कुमार

– अमिट लेख

सुपौल, (ए. एल. न्यूज़)। जिले के त्रिवेणीगंज नगर परिषद क्षेत्र एनएच 327 ई. पर क्षेत्र के लालपट्टी धर्मकांटा के समीप रविवार की रात लगभग 12 बजे में एक कार ने मार्ग पर खड़े हाइवा में पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार के परखच्चे उड़ गए। इस दर्दनाक हादसे में दो युवकों की मौत हो गई।

जबकि दो युवक घायल बताया जा रहा है। कार सवार लोगों ने सिल्ट बेल्ट नही पहना था, जिसके वजह से हैरियर कार का सभी एयर बैग नहीं खुले। इसीलिए उसमें सवार लोगों को चोटें आई है। जबकि सभी एयर बैग खुल जाते तो मामूली चोट तक दुर्घटना सीमित रह जाती।

छाया : अमिट लेख

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने कार में फंसे जख्मी चारों युवकों को कड़ी मशक्कत से बाहर निकाल कर स्थानीय अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया। ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद सभी युवकों की गंभीर स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया। इलाज के लिए हायर सेंटर ले जाने के दौरान में दो घायल युवकों की मौत हो गई। वहीं अन्य दो घायलों क निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। मृतकों की पहचान पिपरा थाना क्षेत्र के तुलापट्टी निवासी उमेश मंडल के 23 वर्षीय पुत्र ज्ञांशु राज उर्फ छोटू और थुमहा निवासी यदुनंदन ठाकुर के 24 वर्षीय पुत्र मिथिलेश ठाकुर के रूप में हुई है। वही जख्मी युवक थुमहा पंचायत के बेलोखड़ा वार्ड नंबर 5 निवासी पप्पू प्रभाकर के 23 वर्षीय पुत्र राजा कुमार और बसहा निवासी नवीन वर्मा के 22 वर्षीय पुत्र अमन कुमार है। बताया जाता है कि बताया जाता है कि चारों युवक देर रात हैरियर कार से रामनवमी मेला देखने त्रिवेणीगंज बाजार जा रहे थे। इसी दौरान थाना क्षेत्र लालपट्टी स्थित धर्मकांटा के समीप सड़क पर खड़ी एक हाइबा गाड़ी में पीछे से टक्कर मार दी। इस घटना में हैरियर कार के परखच्चे उड़ गए ।
सिल्ट वेल्ट नही लगाने की वजह नही खुला सभी एयर बैग दुर्घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस की जांच में सामने आया कि कार का सभी एयर बैग नहीं खुला था। मात्र दो एयर बैग खुलने की बात बताई जा रही है। इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह सीट बेल्ट नहीं लगा होना बताया जा रहा है। दुर्घटना ग्रस्त कार टाटा हैरियर है। टाटा बेस वेरिएंट से छह एयरबैग प्रदान करता है। सवार लोगों ने सिल्ट वेल्ट नही पहना था जिसके वजह से हैरियर कार का सभी एयर बैग नहीं खुले। इसीलिए उसमें सवार लोगों को चोटें आई है। जबकि सभी एयर बैग खुल जाते तो मामूली चोट तक दुर्घटना सीमित रह जाती। घटना की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया है। पूछने पर प्रभारी थाना अध्यक्ष राहुल कुमार ने जानकारी देते हुए बताया हैरियर कार सवार जख्मी हुए युवकों को अनुमंडलीय अस्पताल से चिकित्सकों ने सदर अस्पताल रेफर कर दिया। दो युवक की मौत रास्ते में हो गई। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। घायल दो युवक का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने कार बीआर-50-Y-2498 को जब्त कर लिया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Recent Post