AMIT LEKH

Post: बिना एप्रोच रोड के बना दिए लाखों रुपए के पुल बेकार

बिना एप्रोच रोड के बना दिए लाखों रुपए के पुल बेकार

जिला ब्यूरो संतोष कुमार की रिपोर्ट :

पंचायत से अन्य इलाकों की दूरी कम करने के उद्देश्य से बनाए गए पुल जनता के लिए बेकार साबित हो रहे है

न्यूज़ डेस्क, जिला सुपौल 

संतोष कुमार

– अमिट लेख

सुपौल, (ए. एल.न्यूज़)। जिले के त्रिवेणीगंज अनुमंडल क्षेत्र के मानगंज पूरब पंचायत वार्ड नंबर 1 में स्थित रानीपट्टी वितरणी नहर वार्ड नंबर 1 में विगत आठ साल पूर्व लाखों की लागत से बना पुल बिना एप्रोच पथ के नकारा साबित हो रहा हैं।

फोटो : संतोष कुमार

वर्षो पूर्व पुल बनकर तैयार हुआ तो उस पर चढ़ने के लिए एप्रोच पथ अब तक नही बनाया जा सका। नतीजतन यातायात की सुविधा व पंचायत से अन्य इलाकों की दूरी कम करने के उद्देश्य से बनाए गए पुल जनता के लिए बेकार साबित हो रहे है। इतना ही नही इससे राजस्व का भी नुकसान हो रहा है। अब हर बारिश की तरह इस साल भी बरसात के समय में ये रोड एक बार फिर परेशानी का नया अध्याय लिखेंगे। इसको लेकर न तो प्रशासन और न ही जनप्रतिनिधि गंभीर है। वित्तीय वर्ष 2016/17 में बनाया गया पुल किस मद से बना लोगों को इसके बारे में कुछ नही मालूम अलबत्ता पुल को लेकर आशान्वित लोगो को इतना भरोसा था कि पुल बनने से आने जाने में होने वाली परेशानी दूर होगी।

मालूम हो कि 2016 में निर्माणधीन पुल के दोनों और अप्रोच बनाया ही नही गया बल्कि पुल बनाकर इसे छोड़ दिया गया।जिससे पुल बनाने के औचित्य पर ही प्रश्नचिन्ह खड़ा हो गया। गुड़िया पंचायत और मानगंज पश्चिमी भाग को छातापुर प्रखंड को जोड़ने वाले पुल से बड़ी आबादी को जोड़ने के उद्देश्य से पुल निर्माण कराया गया। फिलहाल पुल के दोनों भाग अप्रोच नही होने से लोगो को अत्यधिक दूरी तय करनी पड़ती है। स्थानीय लोग प्रभु यादव,सदानन्द यादव,चन्देश्वरी सरदार,अशोक पासवान,रजानन्द मुखिया आदि ने पुल के दोनों और अप्रोच पथ बनाने की मांग सरकार से की है। जिससे आवागमन बहाल हो सके।

Recent Post