AMIT LEKH

Post: आयुष्मान कार्ड असहाय लोगों के लिए जीवन दान : बीडीओ अभिनव भारती

आयुष्मान कार्ड असहाय लोगों के लिए जीवन दान : बीडीओ अभिनव भारती

जिला ब्यूरो संतोष कुमार की रिपोर्ट :

गंभीर बीमारी से ग्रस्त लोगों को इलाज कराने में काफी सहूलियत होगी लाभुकों को पांच लाख रुपये तक का फ्री इलाज कराने की सुविधा प्राप्त है

न्यूज़ डेस्क, जिला सुपौल 

संतोष कुमार

– अमिट लेख

सुपौल, (ए.एल.न्यूज़)। जिले के त्रिवेणीगंज अनुमंडल क्षेत्र में आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में चल रहे अभियान का मंगलवार प्रखंड विकास पदाधिकारी अभिनव भारती ने जायजा लिया।

फोटो : संतोष कुमार

इस दौरान जनवितरण प्रणाली दुकानों पर आयुष्मान कार्ड बना रहें कर्मी को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। बीडीओ अभिनव भारती ने बताया कि योग्य लाभुकों के आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए 18 जुलाई से आगामी 31 जुलाई तक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जिसको लेकर क्षेत्र के विभिन्न जनवितरण प्रणाली दुकानों पर शिविर के माध्यम से योग्य लाभुकों का निःशुल्क आयुष्मान कार्ड बनाया जा रहा है।

साथ ही इसके लिए प्रखंड स्तरीय कई विभागों के पदाधिकारी व कर्मियों में आपूर्ति विभाग, आईसीडीएस, स्वास्थ्य विभाग, मनरेगा शिक्षा विभाग, जीविका के माध्यम से समन्वय स्थापित कर आमजनों को जागरूक किया जा रहा है। वही उन्होंने कहा कि आयुष्मान कार्ड बनाने हेतु दिये गए आवश्यक दिशा-निर्देशो के पालन में कोताही बरते जाने पर संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा गरीब व असहाय लोगों के इलाज के लिए शुरू की गई। आयुष्मान कार्ड योजना से नया जीवन मिलेगा। गंभीर बीमारी से ग्रस्त लोगों को इलाज कराने में काफी सहूलियत होगी लाभुकों को पांच लाख रुपये तक का फ्री इलाज कराने की सुविधा प्राप्त है। मौके पर बीपीआरओ मनीष कुमार , ब्लॉक कॉडिनेटर विद्यासागर पंडित आदि मौजूद थे।

Recent Post