AMIT LEKH

Post: जंगली हाथियों का आक्रामक रुख एसएसबी आउट पोस्ट और वाल्मीकि आश्रम बस्ती में की तोड़फोड़

जंगली हाथियों का आक्रामक रुख एसएसबी आउट पोस्ट और वाल्मीकि आश्रम बस्ती में की तोड़फोड़

जिला ब्यूरो नसीम खान “क्या” की रिपोर्ट :

“नेपाल चितवन का जंगल वीटीआर जंगल से मिला हुआ है इसलिए माड़ी कॉरीडोर से होते हुए ये हाथियों का एक झुंड आकर प्रवास कर रहा है”

न्यूज़ डेस्क, बगहा पुलिस जिला 

नसीम खान “क्या”

– अमिट लेख

बगहा, (ए.एल.न्यूज़)। नेपाल के चितवन जंगल से भटकर वीटीआर जंगल प्रवास कर रहे हाथियों के झुंड ने उग्र होकर आश्रम स्थित एसएसबी आउट पोस्ट और वाल्मीकि आश्रम स्थित बस्तियों में तोड़फोड़ किया है। दरअसल ये हाथियों का झुंड नेपाल के चितवन जंगल से भटकर वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के जंगलों में पिछले दो वर्षों से प्रवास कर रहा है।

फ़ाइल फोटो : अमिट लेख

चुकी नेपाल चितवन का जंगल वीटीआर जंगल से मिला हुआ है इसलिए माड़ी कॉरीडोर से होते हुए ये हाथियों का एक झुंड आकर प्रवास कर रहा है। इधर सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक माड़ी कॉरीडोर को बंद कर दिया गया है।जिस वजह से ये हाथियों का झुंड वीटीआर के इसी क्षेत्र में डेरा डाल दिया है। बतादें की पिछले वर्ष वीटीआर जंगल स्थित परेवादह,मोटर अड्डा और वाल्मीकि आश्रम के मोड़ पर लगा साइन बोर्ड और अस्थायी पोस्ट को उखाड़ कर फेंक दिया था। वहीं आश्रम के पास अस्थायी नास्ता पानी के ठेले को पलटकर नुकसान पहुंचाया था। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए जंगली हाथियों के झुंड ने फिर से उसी स्थान पर ठेले को निशाना बनाते हुए नुकसान पहुंचाया है। वाल्मीकि आश्रम स्थित बस्ती के पीड़ित व्यक्ति मंगल थापा ने बताया कि करीब 12 बजे रात्रि हाथियों के झुंड ने कई घरों में तोड़फोड़ किया है।हो हल्ला और चीखपुकार सुनकर एपीएफ के जवानों ने आग जलाकर व शोर मचाकर हाथियों के झुंड को जंगल मे भगा दिया।लेकिन अभी भी बस्ती के लोग डरे व सहमे हुए है।

Recent Post