AMIT LEKH

Post: राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस कार्यक्रम का आयोजन

राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस कार्यक्रम का आयोजन

जिला ब्यूरो संतोष कुमार की रिपोर्ट :

“स्वास्थ्य प्रबंधक एस अदीब अहमद ने बताया कि राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस कार्यक्रम के तहत एक वर्ष से उन्नीस वर्ष के कुल एक लाख बेरासी हजार बच्चों को दवा खिलाने का लक्ष्य है”

न्यूज़ डेस्क, जिला सुपौल 

संतोष कुमार

– अमिट लेख

सुपौल, (ए.एल.न्यूज़)। जिला के त्रिवेणीगंज नगर परिषद क्षेत्र स्थित सुभाष कन्या मध्य विद्यालय के प्रांगण में बुधवार को राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस कार्यक्रम का उदघाटन अनुमंडल पदाधिकारी शंभूनाथ के द्वारा किया गया।

फोटो : संतोष कुमार

इस दौरान में स्कूली छात्र-छात्राओं को एल्बेंडाजोल की गोली खिलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। उदघाटन सत्र में प्रखंड विकास पदाधिकारी अभिनव भारती, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. इंद्रदेव यादव, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नागेंद्र प्रसाद, स्वास्थ्य प्रबंधक, लेखा प्रबंधक, यूनिसेफ के बीएमसी किशोर कुमार स्कूल के प्रधानाध्यापक, शिक्षक एव गणमान्य लोग मौजूद थे। स्वास्थ्य प्रबंधक एस अदीब अहमद ने बताया कि राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस कार्यक्रम के तहत एक वर्ष से उन्नीस वर्ष के कुल एक लाख बेरासी हजार बच्चों को दवा खिलाने का लक्ष्य है, जो प्रखंड अंतर्गत सभी आंगनबाड़ी केंद्र एवं सरकारी तथा गैर सरकारी विद्यालयों में बच्चों को दवा खिलाई जाएगी।

छाया : अमिट लेख

इस कार्यक्रम का सघन मॉनिटरिंग किया जा रहा है। जहां भी दवा की अनुपलब्धता या कमी होगी उसे तुरंत मुहैया कराया जाएगा।

Recent Post