AMIT LEKH

Post: स्मार्ट मीटर के जरिये हो रही लूट के खिलाफ RYA ने किया बिजली कार्यालय पर प्रदर्शन

स्मार्ट मीटर के जरिये हो रही लूट के खिलाफ RYA ने किया बिजली कार्यालय पर प्रदर्शन

बेतिया से उप संपादक मोहन सिंह की रिपोर्ट :

दिल्ली, पंजाब, कर्नाटक और झारखंड सरकार के तर्ज पर 200 यूनिट बिजली फ्री देने की मांग

भाकपा माले जिला कमिटी सदस्य सह किसान महासभा जिला अध्यक्ष सुनील कुमार राव ने कहा कि स्मार्ट मीटर लगाने की जिस ऐजेंसी को बिहार सरकार ने टेन्डर दिया है वह प्रधानमंत्री मोदी के परममित्र अडानी की ऐजेंसी है

संपादकीय डेस्क, जिला पश्चिम चम्पारण 

मोहन सिंह

– अमिट लेख

बेतिया, (ए.एल.न्यूज़)। स्मार्ट मीटर के जरिये हो रही लूट पर रोक, फर्जी बिजली बिल के खिलाफ को इंकलाबी नौजवान सभा (अरवाईए) की ओर से बेतिया प्रमंडल विद्युत कार्यपालक अभियंता कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया।

फोटो : मोहन सिंह

सैकड़ों नौजवानों ने आरवाईए के बैनर तले केन्द्रीय पुस्तकालय से जूलूस निकाल कर विद्युत कार्यपालक अभियंता कार्यालय के समक्ष पहुँच सभा किया। सभा को संबोधित करते हुए भाकपा माले जिला कमिटी सदस्य सह किसान महासभा जिला अध्यक्ष सुनील कुमार राव ने कहा कि स्मार्ट मीटर लगाने की जिस ऐजेंसी को बिहार सरकार ने टेन्डर दिया है वह प्रधानमंत्री मोदी के परममित्र अडानी की ऐजेंसी है। स्मार्ट मीटर के जरिये जो लूट किए जा रहा है, वह सीधे अडानी के खाते में जा रहा है। भाजपा जदयू सरकार की जो स्मार्ट मीटर लगाने के लिए बेचैनी है, दरअसल वह अडानी को और अमीर बनाने के लिए है। आगे कहा कि बिहार में अडानी के लिए काम करने वाली कठपुतली भाजपा जदयू की सरकार नहीं चलेगी, जनता तैयारी कर रहीं। आरवाईए जिला अध्यक्ष फरहान राजा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की लापरवाही के कारण बिजली बिभाग फर्जी बिजली बिल लगतार भेज रहा है, जनता परेशान है। जनता की बात कोई सरकारी अधिकारी सुनने को तैयार नहीं है, उन्होंने बिजली विभाग को चेतावनी देते हुए कहा कि जो फर्जी बिजली बिल का निष्पादन वार्ड एवं पंचायत स्तर पर कैंप लगाकर किया जाए, करंट लगने से मृत्यु होने पर 24 घंटे के अंदर मुआवजा की गारंटी हो नहीं तो जनता के आक्रोश का शिकार बिजली विभाग के साथ साथ भाजपा जदयू सरकार होगी, और आरवाईए आक्रोशित जनता का नेतृत्व करेगा। आरवाईए जिला सचिव संजय मुखिया ने कहा कि नितीश सरकार द्वारा कराया गया जातिय एवं आर्थिक सर्वेक्षण में पता चला कि बिहार महा गरीबी से कराह रहा है। बिहार के 34% लोग 6000 रूपये महीने भी नहीं कमा रहे हैं, ऐसे गरीब राज्य में दिल्ली, पंजाब, कर्नाटक और झारखंड सरकार के तर्ज पर 200 यूनिट बिजली फ्री करने की मांग किया, आरवाईए जिला उपध्यक्ष अफाक अहमद ने कहा कि बिहार में अन्य राज्यों से अधिक बिहार में बिजली बिल लिए जा रहे हैं, इसे कम करना चाहिए और आगे कहा कि नंगे तार को कभर युक्त करने , ट्रांसफार्मर और पोल का समय-समय मेंटेनेंस करने, बिजली ऑपरेटर और मानव बल की स्थाई नियुक्ति करने की मांग किया, सभा का संचालन करतें हुए भाकपा माले नेता सुरेन्द्र चौधरी ने कहा कि बिजली की आपूर्ति 24 घंटे उपलब्ध नहीं करने , लो वोल्टेज और फेज की समस्या का निष्पादन करने जैसी समस्याओं से जनता परेशान है और बिजली विभाग मौज कर रहा है। अब जनता जाग गई है, यह मनमानी नही चलेगा, इन नेताओं ने अलावा मुन्ना अंसारी, अरूण तिवारी, जवाहर प्रसाद, हमीद, सलामत, शेख पप्पू, दिलिप कुमार, संजय राम, दिनेश पटेल आदि नेताओं ने भी सभा को संबोधित किया।
अंत में सात सुत्री मांग पत्र भी दिया गया

Leave a Reply

Recent Post