AMIT LEKH

Post: दोन : जंगली हथियों ने धान और गन्ने को रौंदा

दोन : जंगली हथियों ने धान और गन्ने को रौंदा

जिला ब्यूरो नसीम खान “क्या” की रिपोर्ट :

कमरछीनवा दोन का मामला : जंगली हाथियों ने धान और गन्ने की खेत को किया तबाह 

हाथीयों की की जा रही है मॉनेटरिंग : डीएफओ

न्यूज़ डेस्क, बगहा पुलिस जिला

नसीम खान “क्या”

– अमिट लेख

बगहा, (ए.एल.न्यूज़)। बगहा के नौरंगिया थाना अंतर्गत नौरंगिया दोन और गोबरहिया दोन समेत कमरछीनवा के क्षेत्रों में जंगली हाथियों ने डेरा जमाया हुआ है।

गन्ने और धान की फसलों को जंगली हाथियों ने पहुँचाया नुक्सान

वीटीआर जंगल से सटे गन्ने और धान की खेत को इन हाथियों से नुकसान पहुंचा है।कमर्च्छिनवां निवासी जयप्रकाश महतो ने बताया कि 7 से 8 हाथियों का एक झुंड मेरे खेत में लगे धान और गन्ने की फसल को रौंद दिया है। जिसकी जानकारी वन विभाग को दे दी गई है।

फोटो : नसीम खान “क्या”

डीएफओ नेशामणि के ने बताया कि इसकी जानकारी मिली है।वनकर्मियों की टीम को इनके पीछे लगाया गया है। थोड़ा बहुत नुकसान की खबर मिली है।डीएफओ ने कैलाशपुर में हुए बाघ के हमले में सांढ़ की मौत पर बताया कि सांढ़ वीटीआर जंगल से सटे हुए जंगल किनारे था जहां बाघ या तेंदुआ का होना लाजमी है,ऐसे में यह घटना हुई। बतातें चलें कि वीटीआर जंगल से निकलकर जंगली जानवर वीटीआर से सटे रिहायशी इलाके की तरफ चले आते हैं और खेतों में पहुंचकर फलों को नुकसान पँहुचाते हैं, जिससे किसानों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। हालांकि की यह पहला वाक्या नहीं है जब हाथियों के झुंड के द्वारा खेतों में चहलकदमी कर खेतों को नुकसान पहुंचाया गया हो।बतादूँ की गत दिनों सन्तपुर सोहरिया पंचायत के लक्ष्मीपुर कदमहिया गांव से सटे खेतो में लगे फसलों को भी जंगली हाथियों के द्वारा रौंदा गया था।

Leave a Reply

Recent Post