AMIT LEKH

Post: वाईफाई सेवा नहीं होने के कारण, पर्यटकों में मायूसी

वाईफाई सेवा नहीं होने के कारण, पर्यटकों में मायूसी

वन विभाग 3 माह पूर्व से कवायद में जुटा हुआ है लेकिन अबतक वाल्मीकिनगर पहुंचने वाले पर्यटकों को वाई फाई सेवा उपलब्ध नहीं हो पाई है

रिपोर्ट नन्दलाल पटेल :

– अमिट लेख

वाल्मीकिनगर, (वीटीआर)। स्थित पर्यटन परिक्षेत्र में नेटवर्क नहीं रहने की वजह से सैलानी  कई परेशानियों से दो चार हो रहे हैं। इस परेशानी को दूर करने के लिए वन विभाग 3 माह पूर्व से कवायद में जुटा हुआ है लेकिन अबतक वाल्मीकिनगर पहुंचने वाले पर्यटकों को वाई फाई सेवा उपलब्ध नहीं हो पाई है।

जिसका असर टूरिज्म पर पड़ रहा है। बतादें, टूरिस्ट नेटवर्क नहीं रहने की वजह से वाल्मीकिनगर स्थित पर्यटन क्षेत्रों में ज्यादा देर रुकना या ठहरना नहीं चाहते हैं। मुंबई और बेतिया से आए पर्यटक रजत बनर्जी और इकबाल सबा ने बताया कि इन क्षेत्रों में नेटवर्क नहीं रहने के कारण घर हो या विजनेस कनेक्टिविटी पूरी तरह से खत्म हो जाती है। पर्यटन विभाग को चाहिए कि फस्ट ऑफ आल इस क्षेत्र में काम करे ताकि एंजॉयमेंट के बीच भी कनेक्टिविटी बनी रहे।

तीन महीने पूर्व से वाल्मीकिनगर स्थित तमाम टूरिस्ट स्थलों झूला पूल, कवलेश्वर, जंगल कैम्प, कैंटीन, गेस्टहाउस,  इको पार्क, गोलघर, नवका विहार, बेलवा घाट आदि जगहों पर वन विभाग 36 वाई-फाई सेवा पर्यटकों को देने की कवायद में लगा हुआ है। सीएफ व डायरेक्टर नेशामणि के ने दुरभाष पर बताया कि जल्द ही बीएसएनएल से कनेक्ट कर सभी वाई फाई को चालू कर पर्यटकों को नेटवर्क की सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी।

Recent Post