AMIT LEKH

Post: अनुमंडलीय अस्पताल में डॉक्टर रहते हैं नदारद मरीज बेहाल

अनुमंडलीय अस्पताल में डॉक्टर रहते हैं नदारद मरीज बेहाल

आश्चर्य की बात यह है कि डॉक्टर की सलाह लिए बिना गर्भवती महिला को नर्स ने इंजेक्शन लगा दिया

वहीं दूसरा मामला सर्पदंश का है, नीतीश कुमार उम्र 40 वर्ष नाम का एक मरीज अनुमंडलीय अस्पताल मौके पर पहुंचा मरीज के भाई रूपेश कुमार ने बताया कि वह रात में करीब 8:15 बजे अस्पताल पहुंचे तो यहां कोई डॉक्टर नहीं मिला

✍️ संतोष कुमार, विशेष संवाददाता

– अमिट लेख

त्रिवेणीगंज (सुपौल)। अनुमंडलीय अस्पताल त्रिवेणीगंज में कल रोज मंगलवार की शाम करीब सात बजे। त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के बाजितपुर परसाही वार्ड नंबर-8 निवासी सुजीत कुमार अपनी गर्भवती पत्नी को लेकर अनुमंडलीय अस्पताल त्रिवेणीगंज पहुंचे।

लेकिन समय पर कोई डॉक्टर नहीं मिला।परिजनों ने कहा कि ड्यूटी पर मौजूद नर्स ने जांच किया और कह दिया कि यहां इलाज संभव नहीं है। इसे बेहतर इलाज के लिए बाहर ले जाइए। हालांकि परिजन डॉक्टर के इंतजार में बैठे रहे। करीब दो घंटे इंतजार के बाद भी कोई डॉक्टर नहीं आया। गर्भवती महिला के परिजनों का कहना था, कि उन्हें अभी तक अस्पताल से कोई पर्ची भी नहीं मिली है। इस पर स्वास्थ्य कर्मियों ने यह कह कर बैठाया था, कि डॉक्टर साहब के आने के बाद ही पर्ची मिलेगी। नर्स ने सीधे सदर अस्पताल जाने की सलाह दे डाली। आश्चर्य की बात यह है कि डॉक्टर की सलाह लिए बिना गर्भवती महिला को नर्स ने इंजेक्शन लगा दिया। वहीं दूसरा मामला सर्पदंश का है। नीतीश कुमार उम्र 40 वर्ष नाम का एक मरीज अनुमंडलीय अस्पताल मौके पर पहुंचा मरीज के भाई रूपेश कुमार ने बताया कि वह रात में करीब 8:15 बजे अस्पताल पहुंचे तो यहां कोई डॉक्टर नहीं मिला। नर्स ने बिना डॉक्टर की सलाह के इंजेक्शन दे दिया और कहा कि तीन घंटे यहीं बैठिए, इसके बाद आगे देखा जाएगा। रूपेश ने कहा कि जब डेढ़ दो घंटे से यहां डॉक्टर है, ही नहीं तो मरीज को कौन देखेगा।

अनुमंडलीय अस्पताल के प्रबंधक ने क्या कहा :

अस्पताल में चक्कर लगा रहे प्रबंधक नीरज चौधरी से जानकारी ली गई तो उन्होंने कुछ भी बोलना मुनासिब नहीं समझा, सवालों को सुनकर हंसते रहे। हंसते हुए कहा कि अभी डॉ. सुमन कुमारी की ड्यूटी है। अभी के रोस्टर के हिसाब से और यह कहते हुए निकल गए। एक तरफ बिहार के स्वास्थ्य मंत्री बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था का दावा करते हैं। तो दूसरी ओर सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज अनुमंडलीय अस्पताल में स्वास्थ्य की पोल खुल रही है।

Recent Post