AMIT LEKH

Post: दुर्घटना को दावत देते सड़क पर यातायात नियम के विरुद्ध खड़े ट्रक अधिकारी बेपरवाह

दुर्घटना को दावत देते सड़क पर यातायात नियम के विरुद्ध खड़े ट्रक अधिकारी बेपरवाह

जिला ब्यूरो संतोष कुमार की रिपोर्ट :

बीच सड़क पर ट्रकों का जमावड़ा बन रहे मौत के कारण घटना दर घटना के बाद भी अधिकारी बेपरवाह

न्यूज़ डेस्क, जिला सुपौल

संतोष कुमार

– अमिट लेख

सुपौल, (ए. एल. न्यूज़ )। जिले के त्रिवेणीगंज अनुमंडल क्षेत्र में यदि आप एनएच पर गाड़ी चला रहे हों तो बेहद सावधान रहने की जरूरत है। क्योंकि जरा सी असावधानी बड़े खतरे का कारण बन सकती है।

फोटो : संतोष कुमार

पिपरा त्रिवेणीगंज मुख्य मार्ग पर सड़क किनारे खड़े होने वाले वाहन हादसे की मुख्य वजह बन रहे है। इस तरह के हादसों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। एनएच पर तीव्र गति से चलने योग्य बनाने का लाभ तो सभी को मिल रहा है, लेकिन जान का जोखिम भी बढ़ गया है। एनएच पर चलने वाले माल भरे हुए ट्रक हो या अन्य कोई वाहन चालक की लापरवाही से दुर्घटना का कारण भी बन रहे हैं। पिपरा-त्रिवेणीगंज मुख्य मार्ग पर बघला से लेकर डपरखा , कोशी कलौनी चौक तक सड़कों के दोनाें ओर वाहन ही वाहन खड़े नजर आते हैं। कार्रवाई न होने से चौबीस घंटे सड़क के दोनों ओर ट्रक व भारी वाहनों का जमाबड़ा लगा रहता है। सड़क किनारे चालक अपने वाहन अक्सर दिन व रात में बेतरतीब खड़ा कर देते हैं। जो अक्सर दुर्घटनाओं का कारण बन रहे हैं। जिससे आए दिन हादसे हो रहे हैं। जिनमें लोगों की जान भी बड़ी संख्या में जा रही है। पीछे से आने वाले तेज रफ्तार वाहन खड़े वाहन में टकरा जा रहे हैं। ऐसी कई घटनाएं हो चुकीं लेकिन लापरवाह वाहन चालकों पर आज तक लगाम नहीं लग सकी। कहने को तो संबंधित थानों के सिपाहियों को रात व दिन में प्रत्येक चौराहों पर गश्त पर रहने के निर्देश हैं। लेकिन वह कभी कभार ही दिखाई देते हैं। दुर्घटनाएं अक्सर धर्मकांटा के आसपास होती हैं। जब ट्रक चालक लापरवाही से वाहन खड़ा कर देते हैं। खड़े वाहनों में न तो पार्किंग लाइट जलाई जाती है और न ही रेडियम संकेत होते हैं। हादसा होने का कारण भी यही है।

धर्मकांटा के पास नहीं होती चेकिंग

सबसे ज्यादा बड़े वाहन लालपट्टी व डपरखा के पास धर्मकांटा पर खड़े नजर आते हैं। रात व दिन मेें यहां वाहन एक के पीछे एक खड़े रहते हैं। रात के समय तो आलम और भी भयंकर होता है।

यहां से निकलने में भी डर बना रहता है। नियमित चेकिंग न होने होने की वजह से यहां हादसे का डर बना रहता है। छुटपुट मामले तो यहां प्रतिदिन होते रहते हैं।

कहते हैं प्रभारी जिला परिवहन पदाधिकारी स्वीटी कुमारी

ऐसा नहीं है। सड़क किनारे वाहन खड़े करने वालों पर कार्रवाई की जाती है। जल्द ही एनएच पर चेकिंग कर ऐसे चालकों पर कार्रवाई करेगें

Recent Post