AMIT LEKH

Post: खेत में धान की रोपनी करा रहे किसान और बैल की ठनका गिरने से मौत, हरवाहा घायल

खेत में धान की रोपनी करा रहे किसान और बैल की ठनका गिरने से मौत, हरवाहा घायल

बेतिया से उप संपादक मोहन सिंह की रिपोर्ट :

करीब साढ़े 11 बजे ठनका गिरा और सुरेश यादव समेत बैल की मौत घटनास्थल पर ही हो गई, वहीं हरवाहा भी ठनका के चपेट में आने से काफी जख्मी हो गया

संपादकीय डेस्क, बेतिया पश्चिम चम्पारण 

मोहन सिंह

– अमिट लेख

बेतिया, (ए.एल.न्यूज़)। लौरिया थानाक्षेत्र के फुलवरिया गांव में बुधवार खेत में धान की रोपनी करा रहे एक किसान की मौत ठनका गिरने से हो गई। जबकि, खेत में हल जोत रहे एक बैल की भी मौत घटनास्थल पर ही हो गई।

फोटो : मोहन सिंह

वहीं हल जोत रहा हरवहा भी काफी जख्मी हो गया है, जिसका इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है। मृत किसान की पहचान कटैया पंचायत के फुलवरिया निवासी सुरेश यादव (56) के रूप में हुई है। घायल हरवाहा की पहचान सुमन राम (55) के रूप में हुई है। पुलिस ने मृतक का शव पोस्टमार्टम कराने के लिए जीएमसीएच अस्पताल बेतिया अस्पताल भेज दाया है।

तो वहीं बैल का पोस्टमार्टम घटनास्थल पर ही प्रखंड मुख्यालय से पहुंचे चिकित्सक ने की। बताया जाता है कि बुधवार को सुरेश यादव इस साल पहली बार रोपनी कराने के लिए खेत में गए थे। पहली रोपनी होने के कारण वे गावा के रूप में घर से लोटा में पानी, अक्षत और फूल लेकर खेत में पूजा कर रहे थे और उनका हरवाहा सुमन राम बैल के साथ खेत की जुताई कर रहा था। इसी बीच करीब साढ़े 11 बजे ठनका गिरा और सुरेश यादव समेत बैल की मौत घटनास्थल पर ही हो गई, वहीं हरवाहा भी ठनका के चपेट में आने से काफी जख्मी हो गया। घटनास्थल पर पहुंचे मुखियापति विनोद शर्मा ने मृतक के परिजनों को तत्काल कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत राशि दी मृतक को तीन पुत्र और एक पुत्री है, जहां केवल पुत्री की शादी हुई है। तीनों पुत्र बाहर रोजगार के लिए बाहर रहकर काम करते हैं। वहीं पति की मौत की खबर सुनकर पत्नी का रो रोकर बुरा हाल है । मौके पर पूर्व मुखिया अमर राम, बीडीसी मलखान सिंह, रामबाबु राव, बब्लू राव,युनुस मियां आदि परिजनों को ढाढस बंधाकर दाह संस्कार कराने की प्रक्रिया में लगे हुए हैं।

Recent Post