AMIT LEKH

Post: बरसात में जंगली जीवों का रिहायशी इलाके में निकलने का सिलसिला शुरू

बरसात में जंगली जीवों का रिहायशी इलाके में निकलने का सिलसिला शुरू

जिला ब्यूरो नसीम खान “क्या” की रिपोर्ट :

वाल्मीकिनगर के लव कुश घाट में निकला लिज़ार्ड तो बगहा शहर के पारस नगर जानकी पेट्रोल पम्प के पास मोहल्ले में विशाल अज़गर सांप निकलने से भगदड़ मच गई

न्यूज़ डेस्क, बगहा पुलिस जिला 

नसीम खान “क्या”

– अमिट लेख
बगहा, (ए.एल.न्यूज़)। बगहा के इंडो नेपाल सीमा पर वाल्मीकिनगर के लव कुश घाट कॉलोनी में लिज़ार्ड घुसने से अफरा तफ़री मच गईं। हालांकि, फ़ौरन वन विभाग को सूचित किया गया औऱ ग्रामीणों नें उसका सफलतापूर्वक रेस्क्यू किया।

इधर बगहा शहर के पारस नगर जानकी पेट्रोल पम्प के पास मोहल्ले में विशाल अज़गर सांप निकलने से भगदड़ मच गई। जिसकी सूचना पर नगर थाना की पुलिस औऱ वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। दरअसल बिहार के इकलौते वीटीआर जंगल से निकलकर रिहायशी इलाकों में जंगली जीव जंतुओं का पहुंचना इन दिनों आम बात हों गया है क्योंकि इलाके में हों रहीं वर्षा औऱ जंगल में आईं बाढ़ के कारण जानवरों के साथ साथ ऐसे विषधर जीव जंतु आस पास के गांवों औऱ मोहल्लों में पहुंच रहें हैं। ऐसे में वाल्मीकि टाइगर रिज़र्व से सटे रिहायशी इलाकों में लोग डरे सहमे हुए हैं। घटना की सूचना के बाद 112 पुलिस औऱ वन विभाग की टीमों नें दोनों का रेस्क्यू क़र उन्हें सुरक्षित टाइगर रिज़र्व जंगल में छोड़ दिया है। बतादें की वाल्मीकिनगर में मॉनिटर लिज़ार्ड औऱ भालू जंगल से भटककर आ गए थे तो बगहा में अज़गर सांप पहुंच गया था।

Recent Post