AMIT LEKH

Post: स्टार्टअप जोन के उद्यमियों से रूबरू हुए जिलाधिकारी

स्टार्टअप जोन के उद्यमियों से रूबरू हुए जिलाधिकारी

बेतिया से हमारे उप संपादक मोहन सिंह की रिपोर्ट :

उद्यमियों की समस्याओं को संजीदगी से सुना

समस्याओं का निराकरण करने हेतु अधिकारियों को दिया निर्देश

संपादकीय डेस्क, जिला पश्चिम चम्पारण 

मोहन सिंह

– अमिट लेख

बेतिया, (ए.एल.न्यूज़)। जिलाधिकारी, दिनेश कुमार राय आज संबंधित अधिकारियों के साथ स्टार्टअप जोन चनपटिया पहुँच उद्यमियों द्वारा किये जा रहे कार्यों का जाना और उनके समक्ष आ रही परेशानियों को समझा और उसका निराकरण करने की दिशा में ठोस कार्रवाई करने का निर्देश अधिकारियों को दिया।

फोटो : मोहन सिह

इस अवसर पर उद्यमियों द्वारा स्टार्टअप जोन में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उद्यमियों ने जिलाधिकारी सहित तमाम अधिकारियों का बुके प्रदान कर स्वागत किया। जिलाधिकारी ने उपस्थित कामगारों और व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा कि हम लोग आप लोगों को सुनने आए हैं। विभिन्न विभागों से आपलोगों को जोड़ा जाएगा।जिससे कि आप लोगों के काम को गति मिलेगी।

छाया : अमिट लेख

बिना सहयोग के किसी परिणाम तक पहुँचना संभव नहीं है। किसी निश्चित परिणाम तक पहुँचने के लिये बैंकर, उद्योग विभाग, स्थानीय प्रशासन, सहित कई विभागों का सहयोग ज़रूरी हो जाता है। जिलाधिकारी दिनेश कुमार राय ने कामगारों की समस्या को बहुत ही संजीदगी के साथ सुना और उन्होंने कहां कि जल्दबाज़ी में कोई भी फ़ैसला लेना ठीक नहीं है। उचित समय लेकर समस्या की जड़ में जाकर निर्णय लिया जाएगा। किसी भी तरह के स्थानीय समस्या पानी-बिजली, सप्लाई, विधि-व्यवस्था से जुड़ी हो तो आपलोग बोले यहाँ बैठे अधिकारी इसका तुरंत समाधान करेंगे। हर समस्या का हल हम लोग मिलकर कर सकते है। सभी के सकारात्मक सहयोग से हल निकाला जा सकता है। अभिभावक की भूमिका में जिलाधिकारी ने कहा कि कमाई का एक हिस्सा आप लोगों को भविष्य के लिए बचाकर रखना चाहिए। ध्यान देने वाली बात यह है कि आप लोगों में से कुछ तो बहुत अच्छा कर रहे हैं और कुछ अभी संघर्ष की स्थिति में है। अपनी सीमाओं को जानना ज़रूरी है। अपनी सीमाओं का ज्ञान हमें विपरीत परिस्थितियों से बचाता है। कार्यक्रम में फ़िरोज कैशर, रानी रत्न,मृत्युंजय शर्मा, लिसो इंडिया, आमिल हुसैन, सूफिया गार्मेंट्स, ओम प्रकाश पटेल, सुदामा पटेल, नंद किशोर कुशवाहा, आनंद कुमार, स्टील फैक्टरी सहित अन्य उद्यमियों ने अपनी अपनी बात कही। चनपटिया स्टार्टअप के कामगार और व्यापारियों के दल ने जिलाधिकारी के सामने कई तरह की समस्याओं का ज़िक्र किया। जिसमें पूंजी का अभाव, बाज़ार से जुड़ने में समस्या, बैंकों से लोन मिलने में दिक़्क़त आदि शामिल है। कामगारों की तमाम समस्याओं को सुनने के बाद जिलाधिकारी ने कहा कि वित्तीय समस्या और बाज़ार की कमी आपलोगों की मुख्य समस्या है जिसका हल जिला प्रशासन गंभीरतापूर्वक करेगी। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, सुमित कुमार, अपर समाहर्ता, राजीव कुमार सिंह सहित महाप्रबंधक, जिला उद्योग केंद्र, अग्रणी जिला प्रबंधक, विशेष कार्य पदाधिकारी, जिला गोपनीय शाखा, कार्यपालक अभियंता, भवन निर्माण विभाग, पीएचईडी, स्थानीय बीडीओ, सीओ आदि उपस्थित थे।

Recent Post