AMIT LEKH

Post: चटगांव में आग का कहर, 15 घरों में रखा 10 लाख का सामान जलकर राख

चटगांव में आग का कहर, 15 घरों में रखा 10 लाख का सामान जलकर राख

जिला ब्यूरो संतोष कुमार की रिपोर्ट :

चार घंटों के कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

न्यूज़ डेस्क, जिला सुपौल

संतोष कुमार

– अमिट लेख

सुपौल, (ब्यूरो न्यूज़)। जिले के त्रिवेणीगंज अनुमंडल क्षेत्र में बरहकुरवा पंचायत के चटगांव वार्ड नंबर 13 में गुरुवार की देर संध्या। चूल्हे की चिंगारी से एक झोपड़ीनुमा घर में लगी आग से दो गैस सिलिंडर में धमाका हो गया, लेकिन कोई इससे हताहत नहीं हुआ।

फोटो : संतोष कुमार

सिलिंडर फटने से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और देखते ही देखते आग ने झोपड़ी व टीन शेडनुमा 15 घरों को चपेट में ले लिया। इस घटना में गांव में अफरा-तफरी मच गई। मौके पर जुटे गांव के लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर किसी तरह काबू पाया। लेकिन तब तक 15 घरों में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। जानकारी के अनुसार शिवकुमार मेहता के घर सबसे पहले आग लगी।

छाया : अमिट लेख

उसके बाद आग ने मुकेश मेहता के घर को भी अपने चपेट में ले लिया। और के घर में अंदर किचन में रखा दो गैस सिलिंडर फट गया। विस्फोट इतना तेज हुआ कि सिलिंडर उड़ कर बगल के प्रभु मेहता,मोहन मेहता,शुचिया देवी,राजदेव मेहता,उर्मिला देवी, मुन्नी देवी, बासुदेव मेहता, पूनम देवी,विष्णुदेव मेहता, मिथिलेश मेहता, चन्देश्वरी मेहता,पप्पू मेहता और प्रतोष मेहता सहित कुल 15 झोपड़ी व टीनशेड नुमा घरों में आग लग गई।

छाया : अमिट लेख

विस्फोट की आवाज सुनकर पूरे गांव के लोग मौके पर पहुंचे। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों की मदद से कड़ी मशक्कत कर करीब चार घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। आग से नगद कपड़ा, अनाज गोदरेज,जेबरात करीब दस लाख रुपये से अधिक का सामान जलकर राख हो गया। पूछने पर अंचलाधिकारी प्रियंका सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि राजस्व कर्मियों ने आग से क्षति का आकलन किया है। 15 घर में आग लगी है। सहायता के तौर पर पीड़ित जनो के बीच तत्काल तीरपाल का वितरण किया गया है। प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को अनाज वितरण का आग्रह किया गया है। आवंटन आने पर सीघ्र पीड़ित जनो के सरकारी सहायता राशि दिया जाएगा।

Recent Post